मीनाक्षी इन्सां का नाम इंडिया बुक आफ रिकॉर्ड में दर्ज

0
814
India Book of Records

 लिंकडन ऐप पर 208 पोस्ट कर बनाया नया कीर्तिमान

सच कहूँ/विकास सिहमार
सफीदों। जैसा की आप सभी जानते हैं की आज के इस दौर मैं लड़कियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। इसी बात को साबित किया है जींद जिले के सफीदों शहर की मीनाक्षी इन्सां ने। गौरतलब है कि जिले के एक छोटे से कस्बे की बेटी ने सिर्फ एक दिन में लिंकडन ऐप पर 208 पोस्ट करके नया कीर्तिमान बनाकर इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड की तरफ से मीनाक्षी इन्सां के पास एक मैडल, एक सर्टिफिकेट, बैच, इंडिया बुक रिकॉर्ड्स का स्टीकर, एक आई-डी कार्ड, एक पेन और इंडिया बुक रिकॉर्ड्स की बुक भेजी गई है।

पूज्य गुरु जी को दिया सफलता का श्रेय

मीनाक्षी इन्सां ने बताया कि उन्हें यह प्रेरणा पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां से मिली है और खुशी व गौरव की बात ये है कि मुझे ये उपलब्धि शिक्षक दिवस के दिन ही मिली है, जिसे मैं अपने पूज्य गुरु जी को समर्पित करती हूँं। क्योंकि पूज्य गुरु जी हमेशा कहते है की आप अपनी पूरी लगन व मेहनत के साथ आगे बढ़ते रहो सफलता एक न एक दिन आप के कदम जरूर चूमेगी। वहीं मैं सच कहूँ के माध्यम से युवाओं को कहना चाहती हूँ कि अपना कीमती समय फालतू की बातों या कामों की जगह न लगाकर ऐसी सकारात्मक जगह लगाएं जिससे आपके नाम के साथ-साथ देख्श का नाम पर रोशन हो सके।

ऐसे पैदा हुई मन में कुछ करने की ललक

मीनाक्षी इन्सां ने बातचीत करते हुए बताया कि डेरा सच्चा सौदा के नाम अनेकों रिकॉर्ड जोकि अलग अलग कार्यों
के लिए दर्ज है जो इंडिया बुक रिकॉर्ड्स, एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड, गिनीज बुक रिकॉर्ड्स द्वारा दिए गए हैं। इनको देख कर ही मेरे मन में इच्छा उत्पन हुई, जिसे मैंने अपने मन में ठान लिया कि मैंने भी अपना नाम इंडिया बुक आॅफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाना है। जिसके लिए मैंने लगातार 10 दिनों तक दिन रात एक कर के इस सफलता को हासिल किया। मेरी तरफ से पहले भी काफी बार रिकॉर्ड बनाने के लिए काफी मेहनत और प्रयास किया गया किंतु में असफल होती रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlinked in , YouTube  पर फॉलो करें।