बिजली गिरने से जनहानि पर मोदी ने व्यक्त किया शोक, पीड़ितों को मिलेगी अनुग्रह राशि

0
249
Modi expressed grief over loss of life sachkahoon

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत होने पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों तथा इस हादसे में घायल लोगों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सोमवार को किए गए ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया है,‘उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि हृदयविदारक है। इस त्रासदी में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति दे।

बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, ‘राजस्थान के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इससे अत्यंत दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो दो तथा घायलों को 50000 रूपए की सहायता राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।

राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 22 लोगों की मौत

राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित छह जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से करीब दस बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात बरसात के दौरान जयपुर के आमेर क्षेत्र में बने वॉच टावर पर बिजली गिर जाने से वहां घूम रहे लगभग तीन दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गये। जिनमें ग्यारह लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों का इलाज एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में चल रहा हैं। वॉच टावर पहाड़ी पर स्थित होने से वहां कुछ लोगों के पहाड़ी से नीचे झाड़ियों में गिर जाने की आशंका के मद्देनजर अभी भी बचाव कार्य जारी हैं और किसी झाड़ियों में होने की तलाश की जा रही है। हादसे के मृतकों में आमेर में हांडीपुरा निवासी जीशान्त (12) छोटी चौपड़ के शोएब, घाटघेट के शाकिब, शांति कॉलानी के नाजिम, चार दरवाजा के आरिफ, राजापार्क के राजा दास, जनता कॉलोनी एवं सीकर के वैभव एवं पंजाब में अमृतसर निवासी अमित शर्मा एवं शिवानी शामिल बताये जा रहे हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।