मुंडका अग्निकांड: जान बचाने के लिए तीसरे फ्लोर से कूदी महिला

पीएम ने पीड़ितों के लिए किया सहायता राशि का ऐलान

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने कम से कम 27 लोगों की झुलसने से मौत हो गयी। वहीं शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका में मेट्रो पीलर नंबर 545 के पास कुछ ऐसा भयावह मंजर देखने को मिला कि लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूद पड़े। घटना की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक महिला बिल्डिंग से कूदते दिख रही है। बताया जा रहा है कि इस महिला का नाम रेनू है। रेनू ने अपनी जान बचाने के लिए तीसरे फ्लोर से छलांग लगा दी थी। छलांग लगाते वक्त इमारत आग की लपटों से घिरी हुई थी।

Mundka fire: इमारत के मालिक को पुलिस ने हिरासत में लिया

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो के पिलर नंबर 545 के पास स्थित इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई और लोगों के भी मारे जाने की आशंका है अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने 27 शव बरामद किए हैं, जबकि तलाशी और बचाव अभियान जारी है। विभाग ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि इमारत के अंदर कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है।
मिली जानकारी के मुताबिक, 12 से अधिक लोग आग में झुलस गए हैं और उनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के बाहर लोगों की काफी भीड़ जमा हुई है। लोग हादसे का शिकार हुए अपने परिजनों के बारे में जानने के लिए अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे हैं।

चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम के करीब 4:40 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं और इसके साथ ही पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एम्बुलेंस की सुविधा भी मौके पर उपलब्ध कराई गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह एक चार मंजिला इमारत है। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी, जहां एक सीसीटीवी कैमरे और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। इमारत में स्थित एक गोदाम में परफ्यूम और देसी घी होने की वजह से आग ने तेजी से पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here