मेरी नैया पड़ी मझधार में सतगुरु बेड़ी को पार लगा दे

साध-संगत ने धूमधाम से मनाया पावन अवतार माह

हनुमानगढ़। (सच कहूँ न्यूज) डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही सच्चे दाता, रूहानी रहबर पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज का 104वां पावन अवतार माह हनुमानगढ़ ब्लॉक की साध-संगत ने रविवार को नामचर्चा कर धूमधाम से मनाया। ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा हनुमानगढ़ ब्लॉक के गांव अमरपुरा थेहड़ी के मुख्य चौक पर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक हुई। कड़ाके की ठंड के बावजूद नामचर्चा में भारी तादाद में उमड़ी साध-संगत में जोश देखते ही बनता था। नामचर्चा में कविराजों ने संगीत की मधुर धुनों पर पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार माह से संबंधित भजन गाकर साध-संगत को भक्ति भाव से सराबोर कर दिया।

यह भी पढ़ें:– क्षेत्र से नशे को उखाड़ फेंकने का डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने लिया संकल्प

इससे पहले ब्लॉक भंगीदास गिरधारी इन्सां ने पवित्र नारा ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ और प्रेमी गुरीराम इन्सां ने विनती के साथ नामचर्चा का आगाज किया। इसके पश्चात कविराज सुधांशु इन्सां, पवन इन्सां, डूंगर इन्सां, हरीराम इन्सां, सुखदेव सिंह इन्सां, गुरमेश इन्सां, रवि इन्सां, देसराज इन्सां, संतोष सिंह इन्सां, अमित इन्सां ने जलाल आने आए जलाल जिओ, आई आई जनवरी आई बहार लेकर आई, आज दिन है कितना सुहाना, शाह सतनाम जी प्यारे जी, मेरी नैया पड़ी मझधार में सतगुरु बेड़ी को पार लगा दे सहित अनेक सुंदर भक्तिमय शब्द वाणी के माध्यम से सतगुरु की महिमा का गुणगान किया। प्रेमी मैनपाल इन्सां ने ग्रंथ पढ़ा।

इस दौरान ब्लॉक जिम्मेवारों ने सच्चे दाता रूहानी रहबर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से डेरा सच्चा सौदा की ओर से समाज को नशा मुक्त करने के लिए चलाई जा रही डैप्थ मुहिम (ध्यान, योग और स्वास्थ्य के जरिए अखिल भारतीय नशा मुक्ति अभियान) के तहत लोगों को नशा छुड़वाने के लिए साध-संगत को प्रेरित किया। नामचर्चा में मौजूद साध-संगत ने अपने दोनों हाथ उठा कर क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने के साथ 147 मानवता भलाई कार्यां को रफ्तार देते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने का संकल्प लिया। नामचर्चा समाप्ति के मौके पर साध-संगत ने 10 मिनट के लिए सुमिरन किया। नामचर्चा में ब्लॉक जिम्मेवार, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार, सुजान बहनें, विभिन्न समितियों के सेवादार व साध-संगत मौजूद रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here