जलालआणे आए जलाल जीओ-कुल मालिक लिया अवतार जीओ…

ब्लॉक जलालआणा साहिब की गांव देसू मलकाना में नामचर्चा आयोजित

  • ‘जागो दुनिया के लोको’ भजन के माध्यम से लोगों को नशे से बचने हेतु की अपील

ओढां (सच कहूँ/राजू)। पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार माह की खुशी में ब्लॉक श्री जलालआणा साहिब की ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा गांव देसू मलकाना में डेरा श्रद्धालु नछत्र इन्सां के आवास पर धूमधाम से आयोजित हुई। नामचर्चा का लाभ उठाने के लिए ठंड की परवाह किए बिना बड़ी संख्या में साध-संगत उपस्थित रही। नामचर्चा को लेकर पंडाल स्थल को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। नामचर्चा की शुरूआत ब्लॉक भंगीदास सुरजीत इन्सां ने विनती भजन के साथ करवाई, तदुपरांत कविराजों द्वारा गाए गए ‘जलालआणे आए जलाल जीओ’, साडे ऊपर जो कित्ते उपकार व आए लेके सच दी मशाल सहित अनेक खुशी प्रथाए भजनों एवं कव्वालियों पर साध-संगत खूब झूमी।

यह भी पढ़ें:– मध्यप्रदेश में बजा राम-नाम का डंका

इस अवसर पर साध-संगत को पावन अवतार माह की बधाई देते हुए ब्लॉक भंगीदास सुरजीत इन्सां ने कहा कि इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में साध-संगत जरूरतमंद लोगों के लिए गर्म कपड़ों व राशन आदि का प्रबंध करते रहें। वहीं डेरा श्रद्धालु ओमप्रकाश कालांवाली व भंगीदास गुरनाम इन्सां ने भी साध-संगत को पावन अवतार माह की बधाई देते हुए परहित के कार्यों को गति देने की बात कही। नामचर्चा के दौरान पूज्य गुरु जी के भजन ‘जागो दुनिया के लोको के माध्यम से लोगों से नशे से बचने हेतु अपील की गई।

इस दौरान ब्लॉक भंगीदास ने पूजनीय परमपिता जी द्वारा गांव देसू मलकाना में रुहानी सत्संगें एवं गांव के लिए पावन वचन फरमाने सहित अन्य रुहानी यादें साझा की। नामचर्चा के समापन अवसर पर डेरा श्रद्धालु नछत्र इन्सां व पाला सिंह इन्सां ने साध-संगत का आभार जताया। इस अवसर पर ग्राम सरपंच गुरजीत कौर, प्रतिनिधि कुलवंत सिंह, नंबरदार बलदेव सिंंह, पूर्व पंच बीरा सिंह, मलकीत सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग व साध-संगत मौजूद रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here