डेरा श्रद्धालुओं ने जरूरतमंद महिला को बनाकर दिया ‘आशियाना’

0
490
Humanity

जरूरतमंद महिला मैना देवी ने पूज्य गुरू जी व साध-संगत का तहदिल से किया शुक्राना

  • सेवादारों ने कुछ ही घंटों में बनाकर दिया मकान

सच कहूँ/रजनीश रवि
बल्लूआणा/जलालाबाद। पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए ब्लॉक बल्लूआना की साध-संगत ने डेरा सच्चा सौदा की ‘आशियाना मुहिम’ के तहत जरूरतमन्द विधवा महिला को पक्का मकान बनाकर दिया है, जो कि खस्ताहालत मकान में अपने छोटे-छोटे बच्चों सहित रहने को मजबूर थी। इस संबंधी जानकारी देते ब्लॉक बल्लूआना के जिम्मेदार एडवोकेट विवेक इन्सां ने बताया कि ब्लॉक की साध-संगत ने शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के नेतृत्व में जरूरतमन्द विधवा महिला मैना देवी स्व. कालू राम को मकान बना कर दिया है।

उन्होंने बताया कि ब्लॉक के गांव झूमियांवानी के जिम्मेवारों को जैसे ही पता चला कि गांव झुमियांवाली की एक जरूरतमन्द विधवा महिला को मकान की सख़्त जरूरत है और वह अपने बच्चों के साथ मुश्किल से दिन व्यतीत कर रही है, तो ब्लॉक समिति ने तुरंत ही उक्त महिला को मकान बनाकर देने का फैसला किया। सेवादारों ने बीते रविवार सुबह मकान बनाने की सेवा शुरू की और शाम चार बजे तक पूरा मकान बनाकर तैयार कर दिया। उल्लेखनीय है कि इस सेवा कार्यों के दौरान साध-संगत में भारी उत्साह देखने को मिला और ब्लॉक में से बड़ी संख्या में बहनों और भाईयों ने इस सेवा कार्य में हिस्सा लिया। ब्लॉक समिति की ओर से सेवादारों के लिए लंगर भोजन की व्यवस्था की हुई थी, जिसके अंतर्गत गांव में ही लंगर भोजन तैयार कर साध-संगत को खिलाया गया।

घरों की छतों पर चढ़ कर देखते रहे स्थानीय लोग

डेरा श्रद्धालुओं की ओर से विधवा बहन के मकान बनाने के लिए युद्ध स्तर पर किए गए सेवा कार्यांे प्रति गांव के लोगों में बहुत उत्सुकता देखने को मिली। आसपास के लोग छतों पर चढ़ कर हो रहे इस सेवा कार्य को देख रहे थे और देखते-देखते तेजी से बन रहे मकान एक अचंभा लग रहा था। ग्रामीणों ने बातचीत करते बताया कि डेरा श्रद्धालुओं की सेवा भावना ने उन का मन मोह लिया है, जिस जज्बे से अपने हाथों से सेवा कार्यों में डेरा श्रद्धालु लगे हैं वह अपने आप में बेमिसाल है।

डेरा श्रद्धालुओं का अति प्रशंसनीय : उदय राम

गांव झुमियांवाली के मैंबर पंचायत उदय राम ने डेरा श्रद्धालुओं के इस कार्य की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस अति प्रशंसनीय कार्य को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता क्योंकि यह सेवा करने वाले लोगों के लिए मिसाल है। उन्होंने कहा कि समूह पंचायत डेरा श्रद्धालुओं की तरफ से किये जाने वाले मानवता भलाई के हर कार्य में बढ़चढ़ कर सहयोग देगी और डेरा श्रद्धालुओं का हम दिल से स्वागत करते हैं।

इस मौके दलीप इन्सां, एडवोकेट विवेक इन्सां, राम कुमार, ज्ञान चंद, अशोक इन्सां, सुरेन्द्र इन्सां, शिव चरण, श्रीराम इन्सां, सुखपाल इन्सां, प्रगट सिंह, दीपक कुमार, गुरप्रीत, सुखपाल, गुरजंट, बहन वीना, कांता, रेशमा सुजान बहनें और शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादार मौजूद थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।