नेपाल दुर्घटना में सभी यात्रियों की मौत, विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

 लापता चार लोगों की तलाश जारी

काठमांडू (एजेंसी)। नेपाल के दुर्घटनाग्रस्त यात्री विमान का (Nepal crash) ब्लैक बॉक्स सोमवार को मिल गया। इस ब्लैक बॉक्स के जरिए हादसे का कारण पता लगाया जा सकेगा। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के प्रवक्ता जगन्नाथ निरौला ने शिन्हुआ से कहा कि ह्लसुरक्षा बलों को कुछ समय पहले ब्लैक बॉक्स मिल चुका है और हम इसे जल्द ही प्राप्त कर लेंगे।

क्या है मामला | Nepal crash

इससे पहले आज सुबह बचाव दल ने मध्य नेपाल के पर्यटन स्थल पोखरा के नजदीक रविवार को हुए एक यात्री विमान दुर्घटना के बाद लापता चार लोगों की तलाश फिर से शुरू कर दी है, जिनका अभी तक कोई पता नहीं चला है। श्री निरौला ने पहले कहा था कि तलाश अभियान में सेती नदी में गोताखोरों को लगाया गया है क्योंकि कुछ शवों के नदी में गिरने की आशंका जतायी गयी है।

गौरतलब है कि येति एयरलाइंस का विमान 68 यात्रियों और चालक दल के चार सदस्यों के साथ काठमांडू से पोखरा जा रहा था और यह रविवार को खाई में गिर गया और दुर्घटनास्थल से 68 शव बरामद किए जा चुके हैं, लेकिन अभी भी चार लोगों की शव बरामद नहीं हो सके हैं, जिसकी तलाश आज फिर से शुरू कर दी गई है। विमान में पांच भारतीय और 15 विदेशी यात्री भी सवार थे। नेपाल सरकार ने विमान दुर्घटना में जान गंवाने वालों के प्रति आज राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया है और दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया है। यह दुर्घटना पिछले तीन दशकों में नेपाल के इतिहास में सबसे खराब दुर्घटनाओं में से एक है। Nepal crash

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here