न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट पारी से जीता, सीरीज में बराबरी की

क्राइस्टचर्च। काइल जैमिसन (82 रन पर चार विकेट) और नील वैग्नर (77 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को पारी और 117 रन से पराजित कर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 521 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी थी । बंगलादेश की टीम अपनी पहली पारी में कल 41.2 ओवर में 126 रन पर लुढ़क गयी। बंगलादेश को पहली पारी में 395 रन से पिछड़ने के बाद आज फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा और उसकी दूसरी पारी 79.3 ओवर में 278 रन पर सिमट गयी।

पहला टेस्ट आठ विकेट से हारने वाले न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में गजब की वापसी करते हुए मैच को तीन दिन के अंदर निपटा दिया। दोहरा शतक बनाने वाले टॉम लाथम को प्लेयर आॅफ द मैच और डेवोन कॉन्वे को प्लेयर आॅफ द सीरीज चुना गया।

बांग्लादेश की तरफ से लिटन कुमार दास ने एकतरफा संघर्ष करते हुए शानदार शतक बनाया लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा सके। लिटन ने 114 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाये। उन्हें आठवें बल्लेबाज के रूप में जैमिसन ने पगबाधा किया। कप्तान मोमिनुल हक ने 63 गेंदों में चार चौकों के सहारे 37 रन बनाये जबकि नुरुल हसन ने 54 गेंदों में सात चौकों की मदद से 36 रन बनाये ।

ओपनर शादमान इस्लाम ने 21 और मोहम्मद नईम ने 24 रनों का योगदान दिया। नजमुल हुसैन शांतो ने 29 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने बांग्लादेश की पारी का आखिरी विकेट लेकर टेस्ट करियर को अलविदा कहा।
न्यूजीलैंड की तरफ से जैमिसन ने 18 ओवर में 82 रन देकर चार विकेट और वैग्नर ने 22 ओवर में 77 रन देकर तीन विकेट निकाले। टिम साउदी, डेरिल मिचेल और रॉस टेलर को एक-एक विकेट मिला।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here