एक दिन जरूर आएगा राम राज्य, जिसमें नहीं होगा कोई नशा: पूज्य गुरु जी

ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से पूज्य गुरु जी ने लोगों को छुड़वाया नशा, बुराईयां

  • डेप्थ मुहिम का दिखने लगा असर, नशों के खिलाफ आने लगी जागरूकता

बरनावा। (सच कहूँ न्यूज) भारत देश से नशे रूपी दैत्य को मिटाने के लिए पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा शुरू किया गया महायज्ञ पूरे विश्व में फैल चुका है। देश की नौजवान युवा पीड़ी को नशों की दलदल से निकालने के लिए पूज्य गुरु जी द्वारा शुरू की गई डेप्थ मुहिम की हर कोई सराहना कर रहा है और इस मुहिम में समाज का हर वर्ग अपना पूरा सहयोग देने का समर्थन करता नजर आ रहा है। इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को भी पूज्य गुरु जी ने सतनाम जी आश्रम बरनावा (उत्तर प्रदेश) से आॅनलाइन गुरूकुल के माध्यम से देश-विदेश से जुड़ी साध-संगत व गणमान्यजनों, पंचायत सदस्यों व सरपंचों से अपने गांवों में टिकरी पहरा लगाने का आह्वान किया। इससे पूर्व पूज्य गुरु जी ने किशनगढ़ बास, अलवर, (राजस्थान), नामचर्चा घर बलवा, शामली, (उतर प्रदेश), दशहरा मैदान, नई अनाजमंडी, चीका, कैथल, (हरियाणा), नामचर्चा घर रतिया, फतेहाबाद, (हरियाणा) में ऑनलाइन रूहानी सत्संग कर बड़ी संख्या में लोगों का नशा छुड़वाया और उन्हें रामनाम का मार्ग दिखाते हुए समाज में इंसानियत व मानवता की सेवा करने की प्रेरणा दी। इस दौरान पूज्य गुरु जी ने साध-संगत ने ऑनलाइन रूबरू होते हुए पूज्य गुरु जी का तहदिल से धन्यवाद किया, जिन्होंने समाज से नशा मिटाने के लिए इस अभियान की शुरूआत की।

यह भी पढ़ें:– शाह सतनाम जी दया करो, ऐसा दीप जलावेंगे, एमएसजी तेरी दया मेहर से नशे को दूर भगावेंगे..

डेप्थ महायज्ञ, जलने लगी नशों की होली

पूज्य गुरु जी ने साध-संगत ने ऑनलाइन रूबरू होते हुए फरमाया कि नशे रूपी दैत्य को अपने गांवों में घुसने न दें। हमने अपने भजन में भी लिखा है कि ‘‘सरंपच टीकरी पहरा लो, नशों के व्यापारियों को भगा दो’’। इसका मतलब ये ही है कि आप सब जिम्मेवार मिलकर ये चीज करेंगे, आज बेहद जरूरी है टीकरी पहरा लगाने की। युवाओं को तभी नशों से बचाया जा सकता है और नशें रूपी दैत्य को रोका जा सकता है। वहीं पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि एक दिन जरूर आएगा जब राम राज्य होगा, जिसमें कोई नशा नहीं होगा। सिर्फ राम जी की चर्चा होगी। ओम, हरि, अल्लाह, गौड, खुदा, रब्ब की चर्चा होगी। पूरे वर्ल्ड में भारत देश का नाम होगा।

सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल का साध-संगत ने लिया प्रण

डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक पूजनीय बेपरवाह साईं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार माह के उपलक्ष्य में करोड़ों डेरा श्रद्धालु प्रतिदिन बुराईयां छोड़ने का प्रण लेते हैं, जिसके तहत बुधवार को पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने आॅनलाइन माध्यम से ‘इंटरनेट, सोशल मीडिया का प्रयोग अच्छे कामों के लिए करने’ प्रण का साध-संगत को दिलाया। जिसका समर्थन करते हुए समस्त साध-संगत ने हाथ खड़े कर इंटरनेट के सही इस्तेमाल का प्रण लिया। जिस पर पूज्य गुरु जी ने डेरा श्रद्धालुओं को अपने पावन आशीर्वाद से नवाजा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।