जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटकर दी, शरीर दानी सरू राम इन्सां को श्रद्धांजलि

Guhla Cheeka News
जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटकर दी, शरीर दानी सरू राम इन्सां को श्रद्धांजलि

गुहला-चीका (सच कहूँ/रणदीप)। ब्लाक चीका के गाँव रामनगर भून्ना प्लाट निवासी प्रीतम इन्सां (गाँव-प्रेमी सेवक) के पिता अनथक सेवादार शरीरदानी सरूराम इन्सां नमित श्रद्धांजलि स्वरूप नामचर्चा का आयोजन रविवार को गाँव खरौदी स्थित डेरा सच्चा सौदा व मानवता भलाई केंद्र खरौदी में किया गया, जिसमें तीनों ब्लाकों हरिगढ़-किंगण, गुहला, चीका की साध-संगत, उनके रिश्तेदारों, 85 मैंबर सदस्यों ने भाग लेकर उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए। इस मौके पर परिजनों द्वारा 7 जरूरतमंद परिवारों को एक-एक महीने का रसोई का राशन भी वितरित किया गया Guhla Cheeka News

नामचर्चा का शुभारंभ ब्लाक प्रेमीसेवक सुरेश इन्सां ने “धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा” के पवित्र नारे के साथ किया। इसके पश्चात कविराज भाइयों ने भजनों के माध्यम से मानव जीवन के महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर पूज्य हजूर पिता जी द्वारा मनुष्य जीवन की सच्चाई पर आधारित सत्संग “गड्डी अजल स्पेशल औणी- होजा तैयार बंदेया” सारी साध-संगत के बीच सुनाया गया।

1985 में डेरा सच्चा सौदा से नाम की अनमोल दात प्राप्त की

वहीं 85 मैंबर खैराती इन्सां ने अनथक सेवादार सरूराम इन्सां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सरूराम इन्सां ने 1985 में डेरा सच्चा सौदा से नाम की अनमोल दात प्राप्त की थी तथा इसके पश्चात पूरे परिवार को डेरा सच्चा सौदा के साथ जोड़ा ही नहीं बल्कि आश्रम द्वारा चलाए जा रहे 163 मानवता भलाई के कार्यों में उनको आगे रखा। उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार हमेशा इंसानियत की सेवा के लिए तत्पर रहता ही है, साथ में इनका बेटा प्रीतम इन्सां जो गांव का प्रेमी सेवक है, वह भी लोगों को सेवा कार्यों के लिए प्रेरित करते रहते है।

बता दें कि सरूराम इन्सां ने पूज्य गुरू संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाई गई मुहिम “अमर-सेवा” मुहिम के मरणोपरांत शरीरदान का लिखित रूप में प्रण किया हुआ था, जिसके तहत सरूराम इंसा का शरीरदान किया गया। इस दौरान कैथल जिला के ब्लॉक गुहला, चीका, हरिगढ किंगण, सीवन से साध संगत ने पहुंचकर सरूराम इन्सां को श्रद्धांजलि दी।

एपीके फाइल को लेकर किया जागरूक

नामचर्चा के दौरान हरियाणा स्टेट के जिम्मेवार संजीव इन्सां ने वाट्सअप ग्रुपों में एपीके फाइल के तहत जो हैकरों द्वारा फोन हैक करने का सिस्टम चला हुआ है, उसको लेकर समस्त साध-संगत को जागरूक किया गया। संजीव इन्सां ने साध-संगत को जागरूक करते हुए बताया कि आजकल व्हाट्सएप पर ग्रुपों के अंदर या कई बार आपको पर्सनल मैसेज में एपीके फाइल देखने को मिलती है, जिसके आगे बैंक का नाम या पीएम किसान निधि या इसी तरह के नाम लिखे होते हैं, उसको आप डाउनलोड ना करें।

यदि ऐसी एपीके फाइल को डाउनलोड किया तो आपका फोन हैक हो सकता है और आधे घंटे में आपका पूरा खाता साफ हो सकता है, आपके पर्सनल डाटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। ऐसी फाइलों को डाउनलोड करने से बचने के लिए, केवल विश्वसनीय स्रोतों से ही एप डाउनलोड करे। आॅफर या फ्री के चक्कर मे कोई भी लिंक ना खोलें, ना हीं लिंक से एप डाउनलोड करें। Guhla Cheeka News

Google Chrome News Feature: गूगल क्रोम अब आपके वेब पेजों को जोर-जोर से पढ़ेगा। जानें, कैसे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here