IND vs PAK: भारत से हार के बाद पाकिस्तान बौखलाया, पाक कोच का आया बड़ा बयान

IND vs PAK
IND vs PAK: भारत से हार के बाद पाकिस्तान बौखलाया, पाक कोच का आया बड़ा बयान

IND vs PAK: न्यूयॉर्क (एजेंसी) पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि गलत फैसले लेने के कारण भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ मैच हारने के बाद कर्स्टन ने कहा, ‘शायद हमने सही फैसले नहीं लिए। हमने खेल के महत्वपूर्ण चरणों में गलत फैसले लिए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आप पर यह चीजे भारी पड़ती हैं। रिजवान ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया। विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी, इसके बावजूद हमने लक्ष्य को अच्छे मैनेज किया था लेकिन अंत में यह मैच हमारे हाथ से फिसल गया।

उन्होंने कहा, ‘यह हार निश्चित तौर पर निराशाजनक है। मुझे लगा था कि 120 का लक्ष्य विशेषकर भारत के सामने हासिल करना इतना आसान नहीं रहने वाला है। लेकिन मुझे लगता है जब हमने दो विकेट पर 72 रन बना लिये थे और अंतिम छह या सात ओवर बचे हुए थे तब तक खेल हमारे नियंत्रण में था। ऐसी स्थिति से जीत हासिल ना कर पाना निराशाजनक है।

उन्होंने कहा, ‘हम सामान्य तरह से खेलने की सोच रहे थे। पहले छह ओवरों को भुनाते हुए 40-45 रन बनाना चाहते थे लेकिन हम इसे अमली जामा नहीं पहना पाए और पहले 10 ओवर के बाद हमने इस तरह की गलती एक बार फिर दोहराई। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा, ‘बल्लेबाजी में हम रन और गेंद के हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन दुर्भाग्यवश अचानक हमने लगातार विकेट खो दिए और काफी डॉट गेंदें भी खेली। हमारी रणनीति स्पष्ट थी। पांच या छह रन प्रति ओवर बनाने हैं, स्ट्राइक रोटेट करना है और बाउंड्री हासिल करने के बाद अधिक उत्साहित नहीं होना है। लेकिन गेम के उस चरण में हमने काफी डॉट गेंदें खेल ली और हमने लगातार दो तीन विकेट भी गंवा दिए।

AC Care Tips: AC से आ रही है गर्म हवा तो अपनाएं ये टिप्स, कुछ ही मिनटों में चिल्ड हो जाएगा पूरा रूम

कर्स्टन ने कहा, ‘हमारे पास इस टूनार्मेंट में वापसी करने के लिए अभी भी अवसर है। हम अभी भी इस उम्मीद में हैं कि चीजे हमारे पक्ष में जाएंगी। इसके लिए हमें अभी की तुलना में काफी बेहतर क्रिकेट खेलनी होगी। यह मैच 35 ओवरों तक हमारे नियंत्रण में था। हर कोई इस हार का जिम्मेदार है और हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं। अभी मुझे 12 दिन ही हुए हैं इसलिए अभी तो मुझे इन खिलाड़ियों को समझना भी है कि वो क्या चाहते हैं।

रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को छह रन से हराया| IND vs PAK

रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को छह रन से हराया

ऋषभ पंत (42) और अक्षर पटेल (20) रनों की पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने रविवार को टी-20 विश्वकप के 19वें मुकाबले में छोटे स्कोर का बचाव करते पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया है।

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप को गेंद थमाई, अर्शदीप ने इस ओवर में 11 रन दिए। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए न केवल पाकिस्तानी बल्लेबाजों के विकेट चटकाने उन्हें रन बनाने का मौका नहीं दिया। भारत ने टी-20 विश्वकप और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक के सबसे छोटा स्कोर का बचाव करते हुये यह मुकाबला जीता है। IND vs PAK

120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बाबर आजम (13) को आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया। उसके बाद मोहम्मद रिजवान और उस्मान खान ने पारी को संभालाने का प्रयास किया इसी दौरान 11वें ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान (13) को पगबाधा आउट कर दिया। फखर जमान (13) हार्दिक का शिकार बने। 17वें ओवर में हार्दिक ने शादाब खान (4) को आउट कर भारत की मैच में वापसी कराई। इफ्तिखार अहमद (5) रन बनाकर आउट हुये। नसीम शाह चार गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी और छह रन से मुकाबला हार गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिये। हार्दिक पांड्या को दो विकेट मिले। अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां नैसो काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वर्षा बाधित मैच में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली (4) का विकेट गवां दिया। अगले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (13) भी पवेलियन लौट गये। इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला। भारतीय टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी इस दौरान आठवें ओवर में नसीम शाह ने अक्षर पटेल को बोल्ड कर पाकिस्तान को तीसरी सफलता दिलाई। पटेल ने 18 गेंदों में 20 रन बनाये। 12वें ओवर में हारिस रउफ़ सूर्यकुमार यादव (7) का विकेट चटकाते हुए पाकिस्तान की मैच में वापसी कराई। इसके बाद भारत ने लगातार पांच विकेट गवां दिये। शिवम दुबे (3), हार्दिक पंड्या (7), रवींद्र जाडेजा (शून्य), जसप्रीत बुमराह (शून्य) पर आउट हुये। अर्शदीप सिंह (9) पर रनआउट हुये। मोहम्मद सिराज (7) रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय पारी 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और हारिस रउफ ने तीन -तीन विकेट लिये। मोहम्मद आमिर को दो विकेट मिले।शाहीन शाह अफरीदी को एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here