अब नेशनल में जलवा बिखेरेंगे शाह सतनाम जी नोबल स्कूल के खिलाड़ी

उदयपुर को फुटबाल में दिलाया गोल्ड मैडल

  • फाइनल में बांसवाड़ा को 1-0 से हराया

कोटड़ा (सच कहूँ न्यूज)। शाह सतनाम जी नोबल स्कूल के होनहार खिलाड़ियों ने राज्यस्तरीय जनजाति खेलकूद प्रतियोगिता की फुटबाल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जिले और विद्यालय का नाम रोशन किया। बता दें कि जिले की टीम में 8 खिलाड़ी इसी शिक्षण संस्थान से हैं। बेहतरीन खेल का मुजायरा पेश करने वाले इन खिलाड़ियों का अब आगे नेशनल टीम में भी चयन हुआ है। इन खिलाड़ियों ने अपनी सफलता का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं को दिया। पूज्य गुरु जी ने पिछड़Þे हुए क्षेत्र के विकास हेतु इस स्कूल की प्रार्थना की है।

पिछले दिनों बांसवाड़ा में राज्यस्तरीय जनजाति खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था। इन खेलों में प्रदेश भर से टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में उदयपुर जिले की ओर से खेलते हुए शाह सतनाम जी नोबल स्कूल, कोटड़ा के खिलाड़ियों कुलदीप कुमार, मनीष कुमार, अशोक कुमार, ईश्वर कुमार, रविन्द्र कुमार, विनोद कुमार, कपिल कुमार, राहुल कुमार ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में जहां उदयपुर ने सिरोही जिले को 3-0 से हराया। वहीं फाइनल में बांसवाड़ा को 1-0 से हराया। शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले शाह सतनाम जी नोबल स्कूल के आठ खिलाड़ियों का नेशनल टीम में चयन हुआ है।

ये खिलाड़ी अब आगे नेशनल में खेलने के लिए मणिपुर जाएंगे। शाह सतनाम जी नोबल स्कूल, कोटड़ा के प्रिंसिपल योगेश गोयल इन्सां ने कहा कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा आदिवासी बहुल क्षेत्र में स्थापित स्कूल यहां के बच्चों के लिए वरदान साबित हो रहा है। स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी आगे बढ़ने के भरपूर अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरु जी द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करके यहां के बच्चे न सिर्फ शिक्षा बल्कि खेलों में भी हमेशा अग्रणी रहते हैं। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरु जी के चरणों में यही प्रार्थना है कि वे बच्चों को इसी तरह जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपना पावन आशीर्वाद बनाए रखें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here