राष्ट्रपति, नायडू , केंद्रीय मंत्रियों समेत प्रमुख नेताओं ने मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

0
209
modi

नयी दिल्ली  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य मंत्रियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

कोविंद ने अपने बधाई संदेश में कहा , “ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु प्राप्त कर ‘अहर्निश सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्ट्र सेवा का कार्य करते रहें।” नायडू ने अपने ट्वीट में कहा , “ माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आज उनके जन्मदिन पर मेरी ओर सेहार्दिक शुभकामनाएं। उनकी असाधारण दूरदृष्टि , अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा से देश का सर्वांगीण विकास हुआ है। उन्हें लंबे , स्वस्थ और सुखी जीवन का आशीर्वाद मिले।”

शाह ने ट्वीट किया , “ देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्य और सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।” उन्होंने आगे कहा, “ मोदी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सेचच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।”

राजनाथ सिंह ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। अपेन निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात मोदीजी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का स्वरुप देने का जो संकल्प लिया है , वह उनके विजन और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है।”

नकवी ने ट्वीट किया , “ बिना रूके-बिना थके , परिश्रम को परिणाम में बदलने वाले उर्जावान , दूरदर्शी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत बहुत मुबारकबाद।आपका नेतृत्व हिन्दुस्तान की सुरक्षा, समृद्धि औ समावेशी विकास की जमानत है।”

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने ट्वीट में कहा, “ जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आदरणीय नरेंद्र भाई। अत्यंतिक राष्ट्रप्रेम, कठोर परिश्रम करने की तैयारी, निर्णय करने की क्षमता और मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए आपने जो आत्म्बल दिखाया , वो अभूतपूर्व है।”

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा , “ मैं एक नहीं हूं , मैं अकेला नहीं हूं , मैं अपने साथ करोड़ों मानवों को देखता और अनुभव करता हूं।” उन्होंने आगे कहा , “ अपने कुशल एवं दूरदर्शी नेतृत्व से भारत को अभूतपूर्व प्रगति की राह पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभेच्छाएं।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा , “ ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्रीराम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।”

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।