मुख्य कोच के तौर पर भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर जाएंगे राहुल द्रविड़

0
120
Rahul-Dravid

नई दिल्ली (एजेंसी)। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख एवं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के तौर पर भारत ए टीम के साथ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे। टीम के कोचिंग स्टाफ में भी उनके एनसीए के साथी सदस्य शामिल होंगे। समझा जाता है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम को 13 जुलाई को पहले वनडे मुकाबले से पहले तैयारी के लिए कम से कम एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुरु में बेंगलुरु में प्रशिक्षण शिविर की मेजबानी करने के बारे में सोचा था, लेकिन कोरोना से बिगड़ती स्थिति और लगातार लगते लॉकडाउन ने इस संभावना को खत्म कर दिया।

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम दौरे पर रवाना होने से पहले क्वारंटीन में रहेगी और उसे जरुरत पड़ने पर श्रीलंका पहुंचने पर भी आइसोलेशन से गुजरना पड़ सकता है, जो श्रीलंका में बायो-प्रोटोकॉल पर निर्भर करता है।
भारतीय टीम के सभी सदस्यों को प्रस्थान करने से पहले कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट अपने साथ रखनी होगी और श्रीलंका पहुंचने पर दिखानी होगी। इसके बाद होटल में एक दिन के क्वारंटीन के बाद उन्हें फिर से नेगेटिव आना होगा। श्रीलंका दौरे के मद्देनजर बीसीसीआई ने पहले ही खिलाड़यिों को वैक्सीन लगवाने की सलाह दी थी, लेकिन टीम के कितने सदस्य प्रस्थान से पहले दोनों डोज ले पाते हैं, यह देखना होगा। वहीं टीम चुनने के लिए चयन समिति की बैठक की तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, हालांकि यह जल्द होने की उम्मीद है। समझा जाता है कि शिखर धवन को कप्तानी सौंपी जा सकती है, जबकि श्रेयस अय्यर की उपलब्धता अभी भी अनिश्चित है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।