रिलायंस ‘ड्राइवर्स आॅफ चेंज’ पुरस्कार से सम्मानित

Debt Free Reliance

मुम्बई, लंदन (एजेंसी)।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को भारत में नवोन्मेष के जरिये परिवर्तन लाने के लिए ‘ड्राइवर्स आॅफ चेंज’ पुरस्कार से नवाजा गया है। अंबानी ने देर रात लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में यह पुरस्कार ग्रहण किया।

कंपनी द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के मुताबिक ‘फाइनेंसियल टाइम्स आर्सेलर मित्तल बोल्डनेस इन बिजनेस अवार्ड समारोह’ में यह पुस्कार प्रदान किया गया। इस श्रेणी में छह कंपनियों को चयनित किया गया था लेकिन आखिर में यह पुरस्कार रिलांयस को मिला।

हाइड्रोकार्बन उत्पादन, पेट्रोलियम रिफाइनिंग और विपणन, पेट्रोकेमिकल, रिटेल और 4जी डिजिटल सेवा में कंपनी के नवोन्मेष आधारित विकास को देखते हुए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। पुरस्कार ग्रहण करने के बाद अंबानी ने धन्यवाद देते हुए कहा, यह पुरस्कार जियो के एक लाख से अधिक युवा सहकर्मियों का है, जो भारत में बदलाव के सबसे सशक्त सूत्रधार हैं।

जियो भारत में डिजिटल सेवाओं में बदलाव को लेकर प्रतिबद्ध है। यह पुरस्कार भारत को बेहतर भारत बनाने और विश्व को बेहतर विश्व बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगा। अंबानी ने बताया कि जियो का आइडिया उनकी बेटी ईशा ने 2011 में दिया था।

उन्होंने अपनी बेटी ईशा और बेटे आकाश के साथ बातचीत का उल्लेख करते हुए कि भारत की युवा पीढ़ी अधिक सृजनात्मक, महत्वाकांक्षी और दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अधिक व्यग्र है।

इन्होंने मुझे यह बताया कि ब्राडबैंड इंटरनेट इस युग की जरूरत है और भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता है। जियो को सितंबर 2016 में लांच किया गया और इसने दूरसंचार क्षेत्र में कायापलट कर दिया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले डीपमाइंड टेक्नोलॉजी, एचबीओ,अलीबाबा, अमेजन, एप्पल और फिएट को भी इस पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।