आँखों का इंतज़ार तुम पर आकर ही खत्म होता है..

Baba Ram Rahim

आँखों का इंतज़ार तुम पर आकर ही खत्म होता है,
फिर चाहे वो हकीकत हो या कोई ख्वाब।।

सरसा (सच कहूँ न्यूज़)। यह दो पंक्तियाँ अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रही हैं। डेरा सच्चा सौदा के करोड़ों श्रद्धालु पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां (Baba Ram Rahim ) की दर्शनाभिलाषा लिए उनके रूहानी वचनों को सुनने को दिन-रात बेताब हैं। समस्त साध-संगत पूज्य गुरु जी के दर्श-दीदार के लिए अपने सतगुरु से लगातार अरदास कर रही है कि आप ऐसी मेहर करो कि आपके बच्चों की करोड़ों आँखें आपके दर्श-दीदार कर सके।

अपने मुर्शीद के दर्शनों की चाहत हो भी क्यों ना? एक मुरीद के लिए उसके मुर्शीद का दीदार और उनके नूरानी मुख से पवित्र वचन ही तो सबकुछ हैं। हमेशा से सर्वोपरि रहे गुरु-शिष्य के रिश्ते की पवित्रता और अथाह प्रेम इन करोड़ों शिष्यों की आँखों में साफ़-साफ़ झलकता है जो अपने गुरु के प्रेम में एक टक उनकी राह तकती नज़र आती हैं।

आपको बता दें कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां कुछ समय पहले अपनी 40 दिन की रूहानी यात्रा पर बरनावा आश्रम आए और उनके करोड़ों शिष्यों ने अपने सतगुरु के दर्श-दीदार कर अपने मुर्शीद प्यारे के पावन वचनों को जीवन में कुछ ऐसे तब्दील किया कि आज समाज में इसके परिणाम बहुत सार्थक रूप से नज़र आ रहे हैं। पूज्य गुरुजी द्वारा नशे के खिलाफ शुरू की गई ‘डेप्थ मुहिम’ चहुँ ओर अलख जगा रही है और समाज को नशे त्यागने का उत्तम रास्ता दिखा रही है।

पूज्य गुरुजी के मार्गदर्शन में लाखों लोगों ने मात्र कुछ ही दिनों में नशों का त्याग कर अपने घरों को सुखद बनाया है। सिर्फ यही नहीं, पूज्य गुरुजी द्वारा हाल ही में शुरू की गई ‘फ्लेम मुहिम’ भी वातावरण के शुद्धिकरण के साथ-साथ समाज की मनोस्थिति में सकारात्मक परिवर्तन ला रही है। और तो और, पूज्य गुरुजी के एक आह्वान पर करोड़ों डेरा अनुयायियों द्वारा अपनाई गई ‘सीड मुहिम’ के तहत आज लाखों परिवार कम से कम दिन में दो घंटे मोबाइल फोन, टीवी इत्यादि छोड़ अपने परिवार को वक्त दे रहे हैं। जिसके फलस्वरूप इन परिवारों में दिन-प्रतिदिन आपसी प्रेम व सकारात्मक रिश्ते बनते नज़र आ रहे हैं।

अपने मुर्शीद की अनगिनत रहमतों का गुणगान करते हुए हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, केरल, असम, जम्मू और कश्मीर, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, ओड़िशा, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु समेत सभी राज्यों और पड़ोसी देश नेपाल में रह रहे डेरा सच्चा सौदा के करोड़ों अनुयायी पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के दर्शनों के लिए लगातार अरदास व सुमिरन कर रहे हैं और दिल ही दिल में अपने सतगुरु से कुछ यूं कह रहे हैं कि आँखों का इंतज़ार तुम पर आकर ही खत्म होता है.. फिर चाहे वो हकीकत हो या कोई ख्वाब।।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here