गोल्डी बराड़-मन्ना गैंग के सात गुर्गे काबू

Arrested

डॉक्टर पर गोली चलाने के मामले में हुई कार्रवाई

बठिंडा (तलवंडी)। तलवंडी साबो में डॉक्टर दिनेश बंसल पर रंगदारी के लिए गोलियां चलाने वाले दोनों आरोपियों के पांच और साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि इनके एक साथी को पुलिस ने रविवार को ही मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। दूसरे ने एनकाउंटर के डर से आत्मसमर्पण कर दिया था। इन दोनों से हुई पूछताछ के पांचों की गिरफ्तारी हुई है। सातों आरोपी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना गैंग के गुर्गे बताए जा रहे हैं।

एसएसपी जे इलेनचेलियन ने सोमवार सुबह इसकी पुष्टि की है। पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए आरोपियों की पहचान बीनू सिंह, प्रदीप सिंह, दविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, गुरतेज सिंह, हरपिंदर सिंह, सुखप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों से एक 315 बोर और 12 बोर के हथियार के अलावा डस्टर गाड़ी बरामद की है। इस वारदात का मास्टरमाइंड गैंगस्टर मन्ना का नजदीकी रिश्तेदार प्रदीप बताया जा रहा। एसएसपी ने बताया कि सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

सोमवार को आईजी बठिंडा जोन एसपीएस परमार व एसएसपी जे एलेनचेनियन ने प्रेसवार्ता में बताया कि तलवंडी साबो क्षेत्र में स्थित राज नर्सिंग होम में डॉक्टर दिनेश बंसल से तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। इसमें दो आरोपी बीनू सिंह और दविंदर सिंह ने क्लीनिक में दाखिल होकर डॉक्टर दिनेश को गोली मारकर घायल कर दिया था। इसके बाद बठिंडा की पुलिस टीमों ने आरोपियों की तलाश की।

रविवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि तलवंडी साबो के गुरुसर लिंक रोड पर आरोपी बीनू सिंह अपने साथियों समेत छिपा हुआ है। आईजी ने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो बीनू सिंह ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में तलवंडी साबो निवासी बीनू सिंह घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान तेज किया तो दूसरे आरोपी दविंदर सिंह ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि घायल आरोपी बीनू का उपचार सिविल अस्पताल बठिंडा में चल रहा है। आईजी ने बताया कि आरोपी से 315 बोर का हथियार बरामद किया गया।

आईजी ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के आधार पर तलवंडी साबो के मौड़ रोड पर से डस्टर गाड़ी में सवार प्रदीप सिंह, परमवीर सिंह, सुखप्रीत सिंह, गुरभेज सिंह, बलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर 12 बोर का हथियार बरामद किया है। आईजी ने बताया कि आरोपियों ने डॉक्टर दिनेश बंसल से तीन लाख की रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर दो आरोपियों ने क्लीनिक में दाखिल होकर फायर किए। पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। जिनमें प्रदीप सिंह के खिलाफ तीन मामले, दविंदर सिंह के खिलाफ पांच मामले, परमवीर सिंह के खिलाफ दो केस, सुखप्रीत सिंह के खिलाफ दो केस, गुरभेज सिंह के खिलाफ एक केस, बलविंदर सिंह के खिलाफ एक व बिनू सिंह के खिलाफ हत्या की कोशिश, लूटपाट सहित विभिन्न आपराधिक केस तलवंडी साबो थाने में दर्ज हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here