शाह सतनाम जी गर्ल्स कॉलेज: इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सबके जीवन का बन चुकी हिस्सा: डॉ. गीता मोंगा

Information Technology sachkahoon

राष्ट्रीय तकनीकी दिवस पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन

  • वेबिनार में छात्राओं को पायथन टेक्नोलॉजी के अनुप्रयोग क्षेत्र व विशेषताओं की मिली जानकारी

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। शाह सतनाम जी गर्ल्स कॉलेज में बुधवार को राष्ट्रीय तकनीकी दिवस (Information Technology) के उपलक्ष्य में एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट व आईक्यूएसी ने सॉफ्टविज टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड, बठिंडा ( पंजाब) के साथ मिलकर छात्राओं को पायथन टेक्नोलॉजी के बारे में जागरूक किया गया। वेबिनार में विभिन्न महाविद्यालयों से 100 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

वेबिनार की रिसोर्स पर्सन नेहा जैन ने छात्राओं को संबोधित करते हुए पायथन टेक्नोलॉजी के अनुप्रयोग क्षेत्र व इसकी विशेषताओं के बारे में जानकारी दी। साथ ही सॉफ्टविज टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के एचआर मैनेजर अशोक खैरा ने छात्रों को टेक्नोलॉजी फील्ड में अपना कैरियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

Information Technology sachkahoonकॉलेज प्राचार्या डॉ. गीता मोंगा ने कहा कि इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (Information Technology) अब सबके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है और आज के तकनीकी युग में नई तकनीकों को अपनाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करना जरूरी है। इसलिए महाविद्यालय में वेबिनार का आयोजन किया गया है। वेबिनार छात्राओं को कैरियर बनाने में काफी मददगार साबित होगा।

‘‘आइक्यूएसी डायरेक्टर डॉ. रीशु तोमर ने कंप्यूटर डिपार्टमेंट को वेबीनार के सफल आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी आज की जरूरत है और हमें समय-समय पर ऐसे वेबीनार आयोजित करते रहना चाहिए। कार्यक्रम संयोजिका असिस्टेंट प्रोफेसर सुमन देवी ने वेबीनार के सफल आयोजन के लिए रिसोर्स पर्सन नेहा जैन का धन्यवाद दिया।

साथ ही आयोजक डिपार्टमेंट डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस से असिस्टेंट प्रोफेसर निशा, डॉ. प्रियाजोत, डॉ. दिव्या व मिनाक्षी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here