कल्याण नगर की साध-संगत ने कंवरपुरा के सतनाम पुर धाम में मनाया रूहानी स्थापना माह

पक्षी उद्धार मुहिम के तहत बांटे 250 मिट्टी के कसोरे | Dera Sacha Sauda

सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। डेरा सच्चा सौदा के 74वें रूहानी स्थापना माह की खुशी में शनिवार को ब्लॉक कल्याण नगर की ओर से गांव कंवरपुरा स्थित सतनाम पुर धाम में ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा बड़ी धूम-धाम व हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुई। नामचर्चा में ब्लॉक के विभिन्न गांवों व जोन से भारी तादाद में साध-संगत ने भाग लिया। नामचर्चा की समाप्ति पर पक्षी उद्धार मुहिम के तहत 250 से अधिक मिट्टी के कसोरे उपस्थित साध-संगत में बांटे गए। जिन्हें साध-संगत अपने-अपने घरों की छतों पर रखेगी तथा आस-पास वृक्षों पर बांधेगी।

बहकावे में न आकर एकजुट होकर 139 मानवता भलाई कार्यों में भाग लेने का लिया संकल्प | Dera Sacha Sauda

इसके अलावा डेरा श्रद्धालुओं ने एकजुट होकर 139 मानवता भलाई कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का संकल्प लिया। शनिवार को सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित हुई नामचर्चा की शुरुआत ब्लॉक भंगीदास मा. सतीश इन्सां ने धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का इलाही नारा लगाकर व अरदास का शब्द बोलकर किया। इसके पश्चात कविराजों ने अनेक सुन्दर-सुन्दर भजनों के माध्यम से सतगुरु की महिमा का गुणगान किया। (Dera Sacha Sauda)

नामचर्चा में पढ़कर सुनाया गया शाही पत्र

नामचर्चा के दौरान पूज्य गुरु जी द्वारा भेजा गया 10वां रूहानी पत्र पढ़कर सुनाया गया। जिसे सुनकर साध-संगत भाव विभोर हो गई। अंत में पवित्र ग्रंथ में से अनमोल वचन पढ़कर सुनाए गए। जिसे उपस्थित श्रद्धालुओं ने बड़े ध्यानपूवर्क सुना। इससे पूर्व ब्लॉक कमेटी उपस्थित साध-संगत को 139 मानवता भलाई कार्यो में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। वहीं साध-संगत ने किसी के बहकावे में न आकर एकजुट होकर मानवता भलाई कार्यो में भाग लेने का हाथ खड़े कर संकल्प लिया। (Dera Sacha Sauda)

मतदाता-आधार संख्या: चुनाव आयोग के खिलाफ दायर अवमानना ​​याचिका खारिज