सादुलशहर क्षेत्र में एक क्विंटल से अधिक अवैध पोस्त सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार-तलाश जारी

0
229
Arrested

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। सादुलशहर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कल देर रात से आज सुबह तक दो कार्यवाहियों में एक किंवटल से अधिक अवैध पोस्त बरामद करते हुए तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। एक व्यक्ति फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार इनके अलावा एक और व्यक्ति के कब्जे से मामूली मात्रा में अफीम बरामद हुई है। पुलिस के अनुसार कल रात को एक कार में सवार बलविंदरसिंह रायसिख (43) और जोगेंद्रसिंह रायसिख(32) निवासी घल्लू थाना खुईखेड़ा, जिला फाजिल्का (पंजाब) को गिरफ्तार किया गया। मारुति स्विफ्ट कार में सवार तीन व्यक्तियों के पास 57 किलो पोस्त बरामद हुआ। सादुलशहर के निकट हनुमानगढ़-अबोहर मार्ग पर रात को वाहनों की चेकिंग करने के दौरान यह दोनों तस्कर पकड़ में आए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में मध्यप्रदेश के नीमच इलाके में किसी बड़े तस्कर से इन दोनों ने पोस्त लाना बताया है। वापिस पंजाब जा कर पोस्त नशा करने वालों को बेचना था। इनके विरुद्ध दर्ज किए गए एनडीपीएस एक्ट मामले की आगे जांच लालगढ़ जाटान थाना प्रभारी को सौंपी गई है। सूत्रों ने बताया कि आज अदालत में पेश करने पर इनका पूछताछ के लिए रिमांड मिला है। दूसरी कार्यवाही रात लगभग 1 बजे चक 13 केएसडी के समीप एक खेत में की गई। थाना प्रभारी द्वारा मारे गए छापे में ओमप्रकाश जाट नामक व्यक्ति को 54 किलो पोस्त सहित गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि पोस्त खेत में नरमा की फसल में छुपा कर रखा हुआ था। मुखबिर की सूचना पर यह कार्यवाही की गई। पुलिस ने बताया कि इस खेत में इसी इलाके के एक तस्कर अंग्रेजसिंह ने यह पोस्त रखवाया था। ओमप्रकाश को यह पोस्त दे रखा था। पुलिस ने अंग्रेजसिंह की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला।

थाना प्रभारी सतवीर मीणा ने बताया कि अंग्रेजसिंह पर पूर्व में भी अवैध रूप से मादक पदार्थ रखने के मामले दर्ज हैं। ओमप्रकाश के विरुद्ध आज सुबह दर्ज किए गए मामले की आगे जांच चूनावढ थाना प्रभारी परमेशवर सुथार कर रहे हैं।उसका भी आज अदालत में पेश करने पर रिमांड मिला है।इसके अलावा सादुलशहर में आज एक और व्यक्ति को काबू किए जाने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि उसके पास करीब 50 ग्राम अफीम बरामद हुई है। उससे पूछताछ चल रही है। देर रात तक यह मामला दर्ज किए जाने की भी संभावना है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।