पाकिस्तान से लाकर हेरोइन बेचने वाले तीन गिरफ्तार

0
573
Heroin, Smuggler, Arrested, Weapons, BSF, Police, Punjab

पांच किलो हेरोइन व पिस्तौल सहित मैग्जीन बरामद

अमृतसर/तरनतारन (सच कहूँ न्यूज)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) व एसटीएफ ने भारत-पाक सीमा नशा तस्करी करने वाले तीनों तस्करों को काबू किया है। उनसे 5 किलो हेरोइन व एक पिस्टल भी बरामद की गई है। दो तस्कर बोहड़ सिंह व मेजर सिंह फिरोपुर के ममदोट के रहने वाले हैं, जबकि तीसरी तस्कर बलविंदर सिह भूरा करीमपुरा, तरनतारन का रहने वाला है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

किसान बोहड़ सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह के खेतों के पास जमीन के नीचे दबा कर रखे गए आठ पैकेट हेरोइन, एक पिस्तौल, तीन मैग्जीन और 56 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

स्पैशल टास्क फोर्स बॉर्डर रेंज के एआईजी रछपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों तस्करों से पूछताछ दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। इन तस्करों ने बताया कि पाक में बैठे तस्करों की मदद से नशे की खेप व हथियार भारत में सप्लाई करते थे। एसटीएफ टीम को सूचना मिली थी कि पाक में बैठे नशा तस्करों के संपर्क में रहने वाले कुछ नशा तस्कर पाकिस्तान से नशे व हथियारों की तस्करी कर देश के विभिन्न राज्यों में सप्लाई करने वाले है।

सूचना मिली थी कि वह तरनतारन के गांव भीखीविंड से अमृतसर में किसी खेप को पहुंचाने के लिए आ रहे हैं। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने बोहड़ पुल के नजदीक नाकाबंदी कर स्विफट कार नंबर पीबी 18 एम 0036 को रोका तो उसमें सवार बलविन्द्र सिंह को गॉड़ी की तलाशी देने के लिए कहा तो गॉड़ी से एक किलो हेरोइन बरामद हुई। इसके बाद बलविन्द्र सिंह से पूछताछ के बाद ममदोट गांव में रहने वाले मेजर सिंह व बोहड़ सिंह को गिरफ्तार किया गया।

तीन साथी अभी फरार

पुलिस ने फिलहाल बलविन्द्र सिंह, मेजर सिंह व बोहड़ सिंह को गिरफ्तार किया है जबकि इनके तीन साथियों गुरपवित्र सिंह, शिन्दर सिंह व गुरजंट सिंह के बारे में जांच जारी है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि गिरफ्तार आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना है। बीएसएफ ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।