वर्दी डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों को समाज में दिलाती है अलग मुकाम: पेड़ीवाल

केसरीसिंहपुर (बाबूलाल)। मानसिक विक्षिप्त महिला को ट्रेन के आगे से बचाने वाले डेरा सच्चा सौदा के सेवादार राजेंद्र इन्सां को शुक्रवार को पंचायती मंदिर में आयोजित हुए कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। श्रीगंगानगर के तपोवन प्रन्यास के उदय पाल झाझडिया एवं महेश पेडीवाल ने सेवादार को शॉल ओढ़ाकर पुष्प भेंट कर सम्मान प्रतीक प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान भंगीदास केवल इन्सां, पवन इन्सां, महिंद्र इन्सां, रामपाल इन्सां, जस्सू इन्सां, भादराम इन्सां, जितेंद्र इन्सां, रमेश इन्सां, अशोक इन्सां मौजूद रहे। इस दौरान महेश पेडीवाल ने कहा
डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों की पहचान उनकी वर्दी है जो सेवा कार्यों में हमेशा समाज में उन्हें एक अलग पहचान  देती है । घर का काम काज छोड़ कर गुरु की शिक्षा का अनुसरण कर सेवा पर जाना आज के युग में बहुत बड़ी बात है । यह कहना है तपोवन प्रन्यास के अध्यक्ष महेश पेड़ीवाल का। पेडीवाल ने कहा की तपोवन प्रन्यास की ओर से राजेंद्र शर्मा इन्सां को जिस किसी भी की आवश्यकता की जरूरत होगी वे सदैव उनके लिए तत्पर तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी शख्सियत जो मानव जीवन को बचाने एवं विक्षिप्त मानव को परिवार से मिलाने का प्रयास कर रहा है निश्चित ही वह परमात्मा की ही कोई अंश है।

 तपोवन प्रन्यास श्रीगंगानगर ने किया राजेंद्र इन्सां का सम्मान

पड़ीवाल ने कहा कि इस मुहिम को चलाने के लिए डेरा सच्चा सौदा की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी ही कम है। नगर पालिका उपाध्यक्ष सोमनाथ नायक ने अपने संबोधन के दौरान राजेंद्र को केसरीसिंहपुर का कोहिनूर बताते हुए कहा कि उन पर पूरे कस्बे ही नहीं क्षेत्र के लोगों को भी नाज है। राजेंद्र के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि अब तक राजेंद्र मानसिक विक्षिप्त होकर घर से लापता हुए 97 लोगों को परिजनों से मिलवा चुके हैं। वही ट्रेन के आगे से अपनी जान को जोखिम में डालकर मरने जा रही मानसिक विक्षिप्त महिला को अपनी जान की परवाह किए बगैर बचाना निसंदेह बहुत बड़ी बात है। इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कालूराम बाजीगर पार्षद व तुलसी जोशी ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल मोहता, पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि जवाहर अग्रवाल, पार्षद रमेश मौजूद रहे।

डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। हमें ब्लड के मामले में कभी भी कोई कमी नहीं आने देते हैं। आज शाह सतनाम जी ग्रीन वेल फोर्स के सेवादारों की वर्दी सेवा की सबसे बड़ी पहचान बन गई है। एक छोटी सी मंडी केसरीसिंहपुर सेवा के मामले में सबसे आगे है हमें ब्लड की जरूरत होती जब भी सेवादारों को बुलाया है काम छोड़कर ब्लड देने आ जाते हैं। कहा केसरीसिंहपुर सच कहूं के पत्रकार बाबूलाल इन्सां जो कि काफी समय से ब्लड की सेवा करते आ रहे है यही कारण रहा कि गंगानगर में लगातार डेंगू के टाइम एसटीडी आरडीबी की सेवा सेवादारों से हमें मिलती रहती है।
महेश पेड़ीवाल अध्यक्ष, तपोवन ट्रस्ट,श्रीगंगानगर

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here