जान पर खेलकर पुलिसकर्मी ने बचाई डूबते युवक की जान

तैरना न जानने के बावजूद केबल बांध कर पानी में कूदा वीरपाल

  • एनडीआरएफ की टीम की टीम के सहयोग से युवक को बाहर निकाला
  • पुलिस आयुक्त ने अदम्य साहस को सराहा

बल्लभगढ़। (सच कहूँ/सागर दहिया) साइबर थाना एनआईटी में तैनात हवलदार वीरपाल ने अदम्य साहस और जज्बे का परिचय देते हुए तालाब में डूब रहे एक व्यक्ति की जान बचाकर उसे नया जीवन दिया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि बुधवार को साइबर टीम में शामिल उपनिरीक्षक अर्जुन, एएसआई भूपेंद्र, हवलदार वीरपाल, सिपाही अंशुल और युद्धवीर गाजियाबाद रेड पर जा रहे थे। रास्ते में रईसपुर गाँव के पास किसी व्यक्ति के तालाब में डूबने की सूचना मिली। वहां पर तालाब के किनारे काफी भीड़ जमा हो चुकी थी, लेकिन युवक की जान बचाने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा था।

यह भी पढ़ें:– हल्की बारिश के बाद सर्दी से राहत, चढ़ा पारा

हवलदार वीरपाल अपनी टीम के साथ गाड़ी से उतरकर तालाब के पास गए, जहां पर एक युवक उन्हें डूबता हुआ दिखाई दिया। हवलदार को हालांकि कम तैरना आता था, इसके बावजूद उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों को जल्दी से किसी रस्सी का इंतजाम करने के लिए कहा। लेकिन रस्सी नहीं मिलने पर वहां पड़ी एक केबल बांधकर वीरपाल ने तालाब में छलांग लगा दी। थोड़ी देर पश्चात ही एनडीआरएफ की टीम भी वहां पर पहुंची। तब उनकी मदद से वीरपाल ने नवयुवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। युवक को प्राथमिक उपचार के लिए नजदीक के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी जान बच गई।

वहां पर मौजूद लोगों ने हवलदार वीरपाल के जज्बे, उत्साह और बहादुरी की सराहना की। हवलदार वीरपाल गुड़गांव के बहलपा गांव के रहने वाले हैं और बॉडी बिल्डिंग का शौक रखते हैं। इसके साथ ही वह हरियाणा स्टाइल कबड्डी के भी अच्छे खिलाड़ी हैं। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने वीरपाल की हौसला अफजाई करते हुए उनकी बहादुरी की सराहना की और इसी प्रकार लोगों की भलाई करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here