Visa Free Entry: खुशखबरी: थाईलैंड, श्रीलंका व मलेशिया के बाद अब यह देश भी भारतीयों को देगा वीजा फ्री एंट्री

Visa Free Entry
Visa Free Entry: खुशखबरी: थाईलैंड, श्रीलंका व मलेशिया के बाद अब यह देश भी भारतीयों को देगा वीजा फ्री एंट्री

Visa Free Entry: वर्ष 2023 के समाप्त होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं दिसंबर के बाद 2024 की शुरूआत होगी। नए वर्ष को सेलिब्रेट करने के लिए लोग अलग-अलग जगह जाने का प्लान बनाते हैं, इस नए साल में अगर आप भी देश से बाहर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। श्रीलंका, थाईलैंड और मलेशिया के बाद इंडोनेशिया ने भी बाद एक और देश ने भारतीयों के लिए वीजा फ्री एंट्री पर विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडोनेशियाई पर्यटन मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, एक महीने के अंदर इस फैसले पर मुहर लग सकती है।

Income Tax Raid: बाप रे बाप! सांसद है या कुबेर? कांग्रेस नेता के घर मिला नोटों का पहाड़

पढ़ें विदेश की और खबरें…

मध्य मेक्सिको में सशस्त्र संघर्ष , 11 लोगों की मौत: मेक्सिको में टेक्सकल्टिटलान नगर पालिका में एक सशस्त्र समूह और स्थानीय निवासियों के समुदाय के बीच हुये संघर्ष में शुक्रवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। राज्य सुरक्षा सचिवालय ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि मृतकों में से आठ कथित तौर पर सशस्त्र समूह के सदस्य है जबकि अन्य तीन निवासी थे। स्थानीय मीडिया ने बताया कि संघर्ष ‘भूमि अधिकारों’ के संग्रह को लेकर हुआ जो लैटिन अमेरिका में जबरन वसूली का एक आम चलन है। स्थानीय मीडिया आउटलेट ‘मिलेनियो’ के अनुसार, गोलीबारी कथित तौर पर एक असफल बातचीत के बाद हुई, जिसमें आपराधिक संदिग्धों ने निवासियों से ली गई राशि बढ़ाने की मांग की थी।

सीरिया में आईएस आतंकवादियों के हमले में सात की मौत: सीरिया की राजधानी दमिश्क के पूर्वी प्रांत दीर अल-जौर में सैन्य स्थलों पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले में सात सैनिक और सरकार समर्थक लड़ाके मारे गए। एक युद्ध निगरानीकर्ता ने शनिवार सुबह यह जानकारी दी। सीरियन आॅब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि यह हमला डेर अल-जौर के दक्षिणी ग्रामीण इलाके में शुक्रवार को टी2 तेल स्टेशन के पूर्व में सैन्य ठिकानों पर किया गया। इसमें कुल सात लोग मारे गए। गौरतलब है कि ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था ने इस साल अब तक ऐसे हमलों में मरने वालों की संख्या 594 बताई है, इनमें 44 आईएस आतंकवादी, 385 सैनिक और सरकार समर्थक लड़ाके, साथ ही 165 नागरिक शामिल हैं।

बंगलादेश में पहली बार महिलाएं ‘फायरफाइटर’ह्ण में शामिल: बंगलादेश अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा (एफएससीडी) के इतिहास में पहली बार, 15 महिलाओं को फायरफाइटर के लिये चयनित किया गया हैं। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, बंगलादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने गुरुवार को ढाका में एक समारोह में नवनियुक्त महिला अग्निशामकों का स्वागत किया। 2,707 आवेदकों में से उन 15 महिलाओं को प्रारंभिक स्क्रीनिंग, शारीरिक फिटनेस, चिकित्सा परीक्षण, लिखित परीक्षा और मौखिक परीक्षा के माध्यम से अग्निशामक के रूप में चुना गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने, वे आधिकारिक तौर पर ढाका के बाहरी इलाके पुरबाचल में स्थित बल में शामिल हो गईं। पहले, महिलाएं एफएससीडी में अधिकारी के रूप में काम करती थीं, लेकिन किसी भी महिला को फायर फाइटर पद पर नियुक्त नहीं किया जाता था। लैंगिक भेदभाव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री शेख हसीना के आदेशानुसार हाल ही में देश में ह्यफायरमैनह्ण का पद बदलकर ह्यफायरफाइटरह्ण कर दिया गया है।