करनाल की नई अनाज मंडी में मनाया जाएगा योग दिवस

Yoga Day 2022

सांसद संजय भाटिया बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत

  • 20 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक होगी पायलट रिहर्सल

करनाल (विजय शर्मा)। उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े उत्साह और उमंग के साथ जिला मुख्यालय व ब्लॉक स्तर पर मनाया जाएगा। इन कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, सामाजिक संस्थाएं, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, खेल विभाग, पंचायती राज व स्थानीय निकाय के जन प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम 21 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक स्थानीय नई अनाज मंडी में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में करनाल के सांसद संजय भाटिया बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे और हजारों योग साधकों के साथ योग क्रियाएं करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम की पायलट रिहर्सल 20 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक नई अनाज मंडी करनाल में होगी।

ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश

उपायुक्त ने पुलिस विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे योग दिवस के उपलक्ष्य में 20 व 21 जून को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखें व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम करें। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग को पीने के पानी तथा नगर निगम के अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर अस्थाई शौचालय तथा साफ-सफाई के प्रबंध करवाना सुनिश्चित करेंगे। स्कूली बच्चों के आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई हैं।

आज होगी योगा मैराथन

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 20 जून को प्रात: 7 बजे से 8 बजे तक योगा मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। यह मैराथन एनडीआरआई गेट से शुरू होकर गीता द्वार से होती हुई वापिस अपने स्थान पर पहुंचेगी। इस मैराथन में शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी के 500 बच्चे भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त मैराथन में जन साधारण, एनसीसी कैडेट, स्काऊट कैडेट, नेहरू युवा केन्द्र स्टाफ हिस्सा लेंगे। स्कूली बच्चे अपने हाथों में योगा स्लोगन के बैनर/तख्ती लेकर चलेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here