अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में घर में आग लगने से 10 लोगों की मौत

Fire

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के पेनसिल्वेनिया प्रांत में एक घर में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार 02.42 बजे नेस्कोपेक, लुजर्न काउंटी में एक दोमंजिले घर में आग लग गयी। घर में 14 लोग रह रहे थे। घटना में चार लोग बच गये लेकिन तीन बच्चों सहित 10 अन्य की मौत हो गई। प्रांतीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विदेश न्यूज अपडेट:-

इमरान को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को निषिद्ध धन मामले में आगामी 23 अगस्त को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। ईसीपी वेबसाइट के अनुसार आयोग के दो अगस्त-2022 के फैसले के अनुपालन में राजनीतिक दलों के नियम-2006 के संदर्भ में पीटीआई अध्यक्ष को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। ईसीपी ने इससे पहले खान को अयोग्य ठहराये जाने के संबंध में भी अलग से नोटिस जारी किया है , जिस पर 16 अगस्त को सुनवाई होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर (सीईसी) सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय ईसीपी पीठ ने इस हफ्ते की शुरूआत में विदेशी फंडिंग मामले में पीटीआई को यह कहते हुए दोषी ठहराया था कि पार्टी ने वास्तव में निषिद्ध धन प्राप्त किया था। पीठ ने पीटीआई को नोटिस जारी कर यह भी कहा था कि क्यों नहीं धन को जब्त किया जाना चाहिए।

आईएस ने काबुल विस्फोट की जिम्मेदारी ली

कुख्यात आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक रिहायशी इलाके में हुए एक घातक विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। काबुल के पश्चिमी छोर पर सर-ए-करिज में शुक्रवार को हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 अन्य घायल हुए हैं। राहगीरों को निशाना बनाने के लिए विस्फोटक उपकरण एक हाथ ठेले में रखा गया था। दूसरी तरफ आईएस ने विस्फोट में 20 लोगों के मरने और बहुत से लोगों के घायल होने का दावा किया है। वर्ष 2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय आईएस को देश की सबसे गंभीर सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जाता है। वहीं तालिबान ने पिछले साल अगस्त में देश को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here