सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

recruitment of army

दो मार्च तक चलेंगे आवेदन (Army Recruitment )

  • 18 से 25 मार्च तक हिमाचल प्रदेश के ऊना में होगा आयोजन

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। सेना में सिपाही फार्मा की खुली भर्ती 18 से 25 मार्च तक हिमाचल प्रदेश के ऊना में स्थित इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित होगी। महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी और चरखी दादरी जिलों के उम्मीदवारों के रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। भर्ती के लिए आॅनलाईन आवेदन दो मार्च तक तक खुले रहेंगे। अधिक जानकारी के लिए वेबसाईट ज्वाइंनइंडियनआर्मीडॉटएनआईसीडॉटइन पर देखें। भर्ती कार्यालय चरखी दादरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार आवेदकों के प्रवेश पत्र वेबसाईट अथवा उनकी ईमेल पर जारी कर दिया जाएगा।

भर्ती में मूल प्रमाण पत्रों के साथ ही उम्मीदवार आए अन्यथा उनको प्रवेश नहीं दिया जाएगा

प्रार्थी प्रवेश पत्र पर दी हुई तारीख व समय पर इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम, ऊना (हिमाचल प्रदेश) में रैली नोटिफिकेशन में दर्ज सभी दस्तावेजों के साथ भर्ती प्रकिया के लिए रिपोर्ट करें। भर्ती प्रक्रिया मे भाग लेने से पहले सभी उम्मीदवार को कोरोना जांच करवाना तथा कोरोना वाइरस मुक्त प्रमाण-पत्र साथ लाना आवश्यक है। विशेष जानकारी के लिए प्रार्थी वेबसाइट पर इस भर्ती कार्यालय के द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन देखें। प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रार्थी अपना पंजीकृत ईमेल और प्रोफाइल लगातार देखते रहें।

इसके अलावा भर्ती रैली में प्रवेश से पूर्व उम्मीदवार अपने दांतों व कानों की सफाई, बाल कटवा कर तथा शरीर को साफ-सुथरा करके आएं, ताकि पहचान एवं डॉक्टरी जांच में असुविधा ना हो। भर्ती में मूल प्रमाण पत्रों के साथ ही उम्मीदवार आए अन्यथा उनको प्रवेश नहीं दिया जाएगा तथा फर्जी दस्तावेज मिलने पर उनके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों के पास जरूरी दस्तावेजों की मूल प्रति नहीं होगी, उनकी भर्ती रैली रद्द कर दी जाएगी। इसके अलावा सेना भर्ती में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी, इसलिए दलालों एवं जालसाजों के चंगुल से दूर रहें तथा कठिन परिश्रम करें। भर्ती में किसी भी तरह की रिश्वत लेना-देना, फर्जी प्रमाण-पत्र का इस्तेमाल व अन्य अनुचित साधनों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी है, अगर कोई प्रार्थी ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।