कोरोना में जरूरतमंदों को खून उपलब्ध करा रहे डेरा अनुयायी

blood-donation-sirsa sachkahoon

ब्लॉक कल्याण नगर चार सेवादारों ने ब्लड बैंक में पहुंचकर किया रक्तदान

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। कोरोना महामारी के इस दौर में जहां एक तरफ पारिवारिक सदस्य भी अपनों को रक्त देने से कतरा रहे हैं। वहीं डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए दिन रात अपनी जान की परवाह किये बिना जरूरतमंदो को रक्त उपलब्ध कराने के लिए रक्तदान करने में लगे हुए हैं। ताकि खून की कमी से किसी इन्सान की जान न चली जाए। ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत भी इस कार्य में जुटी हुई है।

इसी कड़ी में वीरवार को ब्लॉक कल्याण नगर के 4 सेवादारों ने शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल स्थित पूज्य बापू मग्घर सिंह जी इंटरनेशनल ब्लड बैंक में पहुंचकर रक्तदान किया। इन सेवादारों में प्रीत नगर गली न. 12 निवासी मोनिका इन्सां ने 15वीं बार, कल्याण नगर गली न. साढ़े 5 निवासी सुरेश इन्सां ने 39वीं बार व इसी गली निवासी सुमित इन्सां ने 10वीं बार रक्तदान किया। इसके अलावा परमार्थ कॉलोनी गली न. 4 निवासी मूलचंद फौजी इन्सां ने 50वीं बार रक्तदान किया। सेवादारों ने कहा कि पूज्य गुरु जी ने उन्हें यही सिखाया है कि अगर किसी का जीवन बचाया जाये तो इससे बड़ी खुशी कुछ और नही हो सकती।

वहीं ब्लड इंचार्ज डा. प्रदीप अरोड़ा व सीनियर टेक्रिकल सुपरवाइजर विनोद सहारण ने डेरा श्रद्धालुओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि सच्चे रक्तसेवक वही लोग है जो कोरोना की इस विकट परिस्थिति में भी रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं, ताकि रक्त की कमी से जूझ रहे ब्लड बैंकों से रक्त न मिलने पर किसी की जान न जाये। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत लगातार खूनदान कर रही है, जिसके लिए वह बधाई की पात्र है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।