काबुल हवाई अड्डे की बहाली पर कतर से अभी समझौता नहीं: तालिबान

Taliban US Weapons

काबुल (एजेंसी)। तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की बहाली कतर के साथ समझौता निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा है। तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने कहा कि तालिबान को काबुल हवाई अड्डे के संचालन के लिए तकनीकी सहायता की आवश्यकता है, लेकिन सुरक्षा दायित्व अपने पास ही रखेगा।

वहीं कतर हवाईअड्डे पर विदेशी सुरक्षा बलों की मौजूदगी की अनुमति देने के पक्ष में है। उन्होंने कहा, ‘हम स्थिति में सुधार करना चाहते हैं ताकि हवाईअड्डा से उड़ानें सामान्य रूप से संचालित की जा सके। इससे पहले तुर्की ने रसद और तकनीकी दोनों पहलुओं पर मदद की पेशकश की है। हमने इस मुद्दे पर कतर से भी संपर्क किया है , हालांकि हम अभी फैसले के लिए किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान में संघर्ष में 4 लोगों की मौत, 5घायल

अफगानिस्तान के परवान प्रांत में तालिबान और अज्ञात बंदूकधारियों के बीच संघर्ष में चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गये। सूत्रों ने बताया कि घायल लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी इस बात का पता नहीं चला है कि मृतकों या घायलों में तालिबान का कोई सदस्य है या नहीं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी और गठबंधन बल की पूरी तरह वापसी के बाद इस देश पर तालिबान का नियंत्रण हो गया है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।