भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक, कर्नाटक में आए दो मामले

Omicron Variant

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कोरोनो के नए मामले पिछले दो दिनों से बढ़ रहे हैं और इस बीच भारत में भी ओमिक्रोन वैरिएंट अपनी दस्तक दे चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कर्नाटक में ओमिक्रोन वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं। इस बीच केन्द्र सरकार अलर्ट हो गई है और राज्यों सरकारों को निर्देश दिया है कि विदेश से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखें।

ओमिक्रोन के खतरों को देखते हुए सरकार ने हवाई अड्डों पर जांच बढ़ाई

सरकार ने कोविड-19 के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के दुनियाभर में बढ़ते खतरे को देखते हुए 11 देशों को जोखिम वाले श्रेणी में रखा है और वहां से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर कड़ी जांच की जा रही है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा में वीरवार को प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कहा कि सरकार ने 11 देशों को जोखिम वाले श्रेणी में रखा है जिनमें यूरोप के सारे देश, दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजरायल शामिल है।

इन देशों से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर कड़ी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि वंदेभारत मिशन के तहत विभिन्न देशों से भारत सरकार ने एक करोड़ 83 लाख से ज्?यादा भारतीय आये और यहां फंसे हुए यात्री स्वदेश वापस गये। सिंधिया ने एक अन्य पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि पहली बार विदेश जाने वाले यात्रियों के संबंध में फिलहाल कोई योजना नहीं बनायी गयी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।