तीन वर्ष से बंद पड़ी उद्यान आभा एक्सप्रैस बहाल करने की मांग

व्यापार मंडल ने सौंपा डीआरएम को ज्ञापन

अबोहर। (सच कहूँ/सुधीर अरोड़ा) पिछले करीब 3 वर्ष पहले कोविड-19 संक्रमण के बहाने बंद की गई। 13007-13008 श्रीगंगानगर-हावड़ा तूफान मेल अर्थात उद्यान आभा एक्सप्रैस गाड़ी बहाल करने की मांग को लेकर अबोहर व्यापार मंडल ने मंगलवार को डीआरएम अंबाला मंजीत सिंह भाटिया के अबोहर आगमन पर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा जिसमें इलाकानिवासियों को पेश आ रही कठिनाई को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही इस गाड़ी को बहाल करने की मांग की। जिस पर श्री भाटिया ने यह मामला उच्चाधिकारियों के नोटिस में लाने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें:–पानीपत से सालासर बस सेवा शुरू

भाटिया को सौंपे ज्ञापन में व्यापार मंडल ने लिखा है कि राजस्थान के श्रीगंगानगर से चलकर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल तक सात राज्यों को जोड़ने वाली उद्यान आभा एक्सप्रैस यहां के लोगों की प्रमुख गाड़ी थी। इससे प्रतिदिन अबोहर, फाजिल्का, मलोट, बठिंडा आदि से हजारों की संख्या में व्यापारी दिल्ली, आगरा और कानपुर जैसे औद्योगिक शहरों की व्यापारिक यात्रा करते थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में अन्य राज्यों को जाने वाले यात्री इस गाड़ी का लाभ उठाते थे। लेकिन कोरोना काल के दौरान से ही उत्तर रेलवे ने इसे हमेशा के लिए बंद कर दिया। जिससे शहर के व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान बंद हुई सभी रेलगाड़ियां काफी समय पहले ही शुरु कर दी गई लेकिन उद्यान आभा गाड़ी को अभी तक शुरु नहीं किया गया। जबकि रेल यात्री संगठनों द्वारा इस गाड़ी को शुरु करने की पहले भी कई बार मांग की गई। इसके साथ ही व्यापार मंडल ने श्रीगंगानगर रोड़ स्थित बी-50 रेलवे फाटक पर अंडर ब्रिज बनाने व श्रीगंगानगर-बठिंडा रेल ट्रेक पर चलने वाली गाड़ियों का समय दुरुस्त करवाने की मांग की ताकि वे बठिंडा से दूर-दराज राज्यों के लिए रवाना होने वाली गाड़ियों का मेल करवा सकें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।