बेटियों के प्रति सामूहिक जिम्मेदारी विकसित करने की जरूरत

Hanumangarh News

भटनेर किंग्स क्लब ने संभाली जरूरतमंद परिवार की दो बेटियों के विवाह कार्यक्रम में व्यवस्था

हनुमानगढ़। जंडावाली निवासी एक व्यक्ति की दो बेटियां हैं। दोनों बेटियों के विवाह पर होने वाले खर्च से चिंतित पिता की माली हालत भी ठीक नहीं। भटनेर किंग्स क्लब के सतविंद्र सिंह ने इसकी जानकारी संरक्षक आशीष विजय को दी। संरक्षक आशीष विजय ने अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल सहित कुछ अन्य सदस्यों से चर्चा की और दोनों बेटियों की शादी में मदद करनेे का निर्णय किया। क्लब सदस्य सतविंद्र सिंह व उनके पिता भूपेंद्र सिंह की भी प्रमुख भूमिका रही। उन्हीं की ढाणी में बारातियों के लिए व्यवस्था की गई। बेेटियों की शादी धूमधाम से की गई।

भटनेर किंग्स क्लब की ओर से दोनों बेटियों को घरेलू उपयोग में आने वाली वस्तुएं और आवश्यक सामान उपहार के तौर पर दिए गए। क्लब संरक्षक आशीष विजय ने कहा कि बेटी समाज की होती है, यह अवधारणा हमारे पूर्वजों ने बनाई है। इसे आगे बढ़ाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। बेटी बचाओ का नारा तभी कारगर होगा जब हम बेटियों के लिए अपनी सामूहिक जिम्मेदारी को महसूस करेंगे और उसके निर्वहन के प्रति गंभीर होंगे। आशीष विजय ने आगे भी इस तरह के सहयोग में अग्रणी भूमिका निभाने की बात कही।

भटनेर किंग्स क्लब अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने कहा कि क्लब पहले भी बेटियों के लिए योजनाओं का संचालन करता रहा है। आगे भी इस तरह के आयोजनों पर निर्णय लिया जाएगा। क्लब के प्रवक्ता एडवोकेट रोहित अग्रवाल ने कहा कि पहले भी गांवों में किसी बेटी की शादी की तैयारियों के लिए पूरा समाज एकत्रित होता था, सहयोग करता था। भटनेर किंग्स क्लब इस सामाजिक दायित्व को निभाने के लिए तैयार है। इसी सोच को साकार कर हम बेटियों के लिए अच्छा माहौल तैयार कर सकते हैं। क्लब उपाध्यक्ष रवि दाधीच ने कहा कि इस तरह के आयोजनों में भागीदारी निभाने से रुहानी खुशी मिलती है। हर किसी को अपनी नेक कमाई का एक हिस्सा इस तरह के पुण्य कार्यांे में समर्पित करना चाहिए। इससे बड़ा कोई धर्म नहीं है। इस मौके पर सतनाम सिंह खोसा, विशाल मुद्गिल, गुरप्रीत सिंह, योगेश गुप्ता, लक्की सिंधी, लेखराज गिरधर, हरि चारण, गौरव सैन आदि मौजूद थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।