बठिंडा में पुलिस ने चलाया ‘ऑपरेशन चौकसी’

Bathinda Police
पुलिस ने लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

एडीजीपी डॉ. नरेश अरोड़ा के नेतृत्व में निकाला फ्लैग मार्च और चलाया सर्च अभियान

बठिंडा। (सच कहूँ/सुखजीत मान) जालंधर में आज होने जा रहे उपचुनाव व अमृतसर में हुए दो ब्लास्ट के बाद प्रदेश भर में अलर्ट जारी है। इसके तहत डीजीपी पंजाब के दिशा-निर्देश पर पूरे पंजाब में दो दिवसीय ऑपरेशन चौकसी चलाया गया है। इसके तहत जहां बठिंडा (Bathinda) में सुबह के समय बठिंडा पुलिस की ओर से सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में बठिंडा के रेलवे स्टेशन बस स्टैंड के अलावा शहर के अलग-अलग इलाकों में होटल एंड रेस्टोरेंट में भी सर्च अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें:– आप नेता लबाना के घर फायरिंग मामले में दो बदमाश गिरफ्तार

वहीं दोपहर बाद एडीजीपी डॉ. नरेश अरोड़ा बठिंडा पहुंचे, जिसके बाद शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च बठिंडा (Bathinda) के फायर बिग्रेड से शुरू होकर शहर के अलग-अलग बाजारों से होते हुए शहर की प्रमुख सड़कों से निकला। इस मार्च में एसपी डी आईपीएस अजय गांधी, एसपी गुरविंदर संघा, डीएसपी हीना गुप्ता, डीएसपी सिटी टू विश्वजीत सिंह मान के अलावा सभी थानों के एसएसओ और पुलिस फोर्स शामिल थीं।

इस मौके पर एडीजीपी डॉ. नरेश अरोड़ा ने बताया कि डीजीपी पंजाब के निर्देशों पर पूरे पंजाब में दो दिन का आॅपरेशन चौकसी शुरू किया गया है। जो 10 मई को भी जारी रहेगा। इस आॅपरेशन का मकसद असामाजिक तत्वों के मन में डर पैदा करना और आम लोगों के मन में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना है। इसके अलावा सामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस का अभियान चलते रहता है लेकिन यह दो दिवसीय आॅपरेशन चौकसी अलग है।

वहीं अमृतसर में सरकार के आदेश पर आॅपरेशन विजील शुरू किया गया है। एडीजीपी लॉ एंड आॅर्डर अर्पित शुक्ला के आदेश पर मंगलवार की दोपहर पुलिस (Police) अधिकारियों ने इसे अमृतसर में शुरू किया है। खासकर श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एडीजी अनीता पुंज की अगुवाई में एसीपी वरिंदर सिंह खोसा एयरपोर्ट के बाहर चेकिंग की। इस दौरान सारे शहर में संबंधित एडीसीपी और एसीपी ने थाना प्रभारियों के साथ अपने-अपने इलाकों में आॅपरेशन चलाया है।