..तो फिर थम सकते हैं हरियाणा रोडवेज के चक्के

Haryana Roadways
हिसार डिपो में हुई सांझा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक में किए गए ऐलान के तहत आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी गई।

सरकार की तबादला नीति के खिलाफ रोडवेज सांझा मोर्चा करेगा आंदोलन

  • उपायुक्त को की जाएगी हिसार के जीएम की शिकायत, स्थिति नहीं सुधरी तो हड़ताल | (Haryana Roadways)

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा (Haryana Roadways) ने सरकार द्वारा विभाग में लागू की गई कर्मचारियों की तबादला नीति पर रोष जताया है। इसके खिलाफ मोर्चा ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है वहीं हिसार डिपो महाप्रबंधक पर भी कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसाने व उनके जरूरी कार्य न करने के आरोप लगाए हैं। महाप्रबंधक के रवैये व कर्मचारियों के जरूरी काम न होने के विरोधस्वरूप सांझा मोर्चा की ओर से उपायुक्त को शिकायत भी दी जाएगी। सांझा मोर्चा नेताओं ने संयुक्त बयान में कहा कि हाल ही में हिसार डिपो में हुई सांझा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक में किए गए ऐलान के तहत आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:– पीएसईबी ने दसवीं के नतीजों किए घोषित, इन आसान स्टेप्स से कर सकते हैं चेक

मोर्चा नेताओं ने विभाग में लागू की गई तबादला नीति पर रोष जताया और कहा कि इस तबादला नीति में वे कर्मचारी भी दूसरे डिपुओं में स्थानांतरित कर दिए गए जिन्होंने किसी भी प्रकार इस ट्रांसफर ड्राइव में हिस्सा नहीं लिया था। इसके अलावा कर्मचारियों को उनके मनपसंद डिपो की बजाय दूरदराज डिपो में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसके विरोध में प्रदेशभर में 29 मई को डिपो व सब डिपो स्तर पर दो घंटे का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री के साथ सांझा मोर्चा की बैठक में सहमत हुई मांगों को लागू न किए जाने के विरोधस्वरूप आंदोलन की घोषणा की गई है।

इसके तहत 11 जून को फरीदाबाद (Faridabad) में परिवहन मंत्री के आवास का घेराव व 26 जून को एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी। मोर्चा नेताओं ने कहा कि 29 मई को हिसार डिपो सांझा मोर्चा की तरफ से उपायुक्त को ज्ञापन देकर महाप्रबंधक व उनके पिताजी की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया जाएगा। यदि इसके बाद भी समस्या का हल नहीं हुआ तो महाप्रबंधक का घेराव किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन व डिपो प्रशासन की होगी। इस अवसर पर सूरजमल पाबड़ा, सुभाष ढिल्लो, अमित जुगलान, राजकुमार चौहान, राजबीर दुहन, रामसिंह बिश्नोई, अरूण शर्मा, राजबीर बुड़ाना, सत्यवान, सोनू मोर, सुरेश स्याहड़वा, पवन बूरा, राजेश मुकलान व अनूप सातरोड सहित अन्य भी उपस्थित रहे।