PM Modi: पीएम मोदी ने इस राज्य की आम जनता को दी खुशखबरी, मिलेगी मुफ्त बिजली? जल्द पढ़ें

PM Modi
PM Modi: पीएम मोदी ने इस राज्य की आम जनता को दी खुशखबरी, मिलेगी मुफ्त बिजली? जल्द पढ़ें

PM Modi Rally in Rudrapur: रूद्रपुर/नैनीताल (सच कहूँ न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में मंगलवार को उत्तराखंड की जनता को मुफ्त बिजली देने का वादा किया। मोदी ने अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि तीसरे कार्यकाल में आपका यह बेटा आपके लिये एक और बड़ा काम करना चाहता है। वह चाहते हैं कि प्रदेश की जनता को 24 घंटे मुफ्त बिजली मिले। बिजली का बिल शून्य हो और कमाई भी हो। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। सरकार इस योजना के तहत सोलर लगाने पर मदद दे रही है। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि सोलर से बिजली उत्पन्न कीजिये। उन्होंने विश्वास दिलाया कि घर के उपयोग के बाद जो बिजली बचेगी उसे सरकार खरीदेगी भी। उन्होंने प्रदेश की जनता से योजना का लाभ लेने को कहा। उन्होंने कहा कि योजना शुरू कर दी गयी है और आवेदन पत्र भरिये और लाभ लीजिए।

Bael Patra Benefits: गर्मियों में सुबह खाली पेट बेल पत्र खाने से मिलते हैं ये गजब के फायदे, इस तरह करें इसका सेवन

मोदी ने उत्तराखंड से फिर गहरा लगाव होने का कराया अहसास | PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर उत्तराखंड से गहरा लगाव होने का अहसास कराया। मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि का आशीर्वाद मेरी बड़ी पूंजी है। उत्तराखंड को विकसित बनाना है और उसे सबसे आगे ले जाना है। प्रधानमंत्री ने जब मंच पर बोलना शुरू किया तो उन्होंने पहाड़ी भाषा में अपना संबोधन शुरू किया।

इस बीच उन्होंने देखा कि कुछ लोग घंटो से पंडाल से बाहर धूप में खड़े होकर उनका संबोधन का इंतजार कर रहे हैं तो उन्होंने पहले उनसे क्षमा मांगी और फिर कहा कि वह आपके तप को बेकार नहीं जाने देंगे और विकास कर वापस लौटायेंगे। प्रधानमंत्री के इस रवैये से जन सैलाब बेहद प्रभावित हुआ और ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगाने लगे। मंच पर बैठे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य नेता भी खड़े हो गये और ताली बजाने के साथ साथ भीड़ के स्वर में स्वर मिलाने लगे। इस अद्भुत नजारे को देखकर प्रधानमंत्री कुछ देर के लिये भावुक हो गये और उन्होंने कहा कि देवभूमि का आशीर्वाद मेरी बड़ी पूंजी है। देव भूमि से जो प्यार मिल रहा है उसके लिये हृदय से आभारी हूं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की धरती पर मैं हमेशा धन्य महसूस करता हूं। मैंने पहले भी कहा कि- देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्य हो जाता हूं, ये भाग्य मेरा, सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश से अपनत्व जग जाहिर है। उनका प्रयास उत्तराखंड को विकसित बनाना है एवं सबसे आगे लेकर जाना है। उत्तराखंड के विकास में केन्द्र सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दस वर्षों में उत्तराखंड का जो विकास हुआ वह आजादी के 60-65 वर्षों में नहीं हुआ। प्रदेश में कनेक्टिविटी बढ़ी है। उनकी सरकार ने गरीबों को 85000 पक्के घर दिये हैं। 12 लाख पेयजल कनेक्शन, साढ़े पांच लाख लोगों को शौचालय, 05 लाख को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 03 लाख को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति कार्ड और 35 लाख लोगों के बैंकों में खाते खुलवाये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नीयत सही हो तो काम होते हैं और नीयत सही हो तो नतीजे भी सही होते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ ही पक्का होने की गारंटी है। इसलिये उन्होंने देश को तीसरी आर्थिक बड़ी शक्ति बनाने की गारंटी दी है और इससे उत्तराखंड को भी लाभ होगा। उन्होंने तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसले लिये जाने की बात कही।