राष्ट्रीय सौर ऊर्जा संस्थान के महानिदेशक बने प्रोफेसर रिहान

Kairana News
Kairana News: राष्ट्रीय सौर ऊर्जा संस्थान के महानिदेशक बने प्रोफेसर रिहान

कस्बे के मोहल्ला खैलखुर्द के मूल निवासी है प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद रिहान

  • केंद्र सरकार ने पांच वर्ष की प्रतिनियुक्ति पर बुलाकर सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी | Kairana News

कैराना (सच कहूँ न्यूज)। Kairana News: कस्बे के मोहल्ला खैलखुर्द के मूल निवासी प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद रिहान को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सौर ऊर्जा संस्थान का महानिदेशक नियुक्त किया है। उन्हें केंद्र में पांच वर्ष की प्रतिनियुक्ति पर बुलाकर यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। डॉ. रिहान के महानिदेशक बनाए जाने पर शुभचिंतकों में हर्ष व्याप्त है।

प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद रिहान को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सौर ऊर्जा संस्थान का महानिदेशक नियुक्त किया है। वह कैराना के मोहल्ला खैलखुर्द के मूल निवासी हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कस्बे के पब्लिक इंटर कॉलेज से ग्रहण की। इसके उपरांत वह उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अलीगढ़ चले गए। जहां पर उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीटेक, एमटेक तथा पीएचडी की डिग्री प्राप्त की। वर्तमान में वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। Kairana News

डॉ. मोहम्मद रिहान प्रदेश सरकार में सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पद पर कार्यरत डॉ. फरहान अख्तर के छोटे भाई हैं। डॉ. फरहान अख्तर ने बताया कि केंद्र सरकार ने पांच वर्ष के डेपुटेशन पर बुलाकर उन्हें महानिदेशक के पद पर नियुक्त किया है। डॉ. मोहम्मद रिहान के महानिदेशक बनाए जाने पर उनके शुभचिंतकों में खुशी व्याप्त है। इस अवसर पर एडवोकेट शगुन मित्तल, उत्तर-प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष विपुल जैन, शब्बी उस्मानी, नदीम हसन आदि ने प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद रिहान के महानिदेशक नियुक्त होने पर शुभकामनाएं ज्ञापित की है।

यह भी पढ़ें:– अलीपुर के युवक की नहर में डूबने से दर्दनाक मौत, हाहाकार