आज होगा छोटी सरकार की सरदारी का फैसला

Government, BJP, Congress, Haryana

कई पार्षद घूम रहे हिमाचल व पटियाला की सैर पर

प्रदीप दलाल/ सच कहूँ न्यूज/ कैथल।

पिछले कई माह से नगर परिषद की चेयरमैनी को लेकर जारी घमासान 29 मई दिन मंगलवार को सचिवालय में नगर पार्षदों की वोटिंग के साथ ही थम जाएगा। जिला सचिवालय में नगर परिषद चेयरमैन बनाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों खेमों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है। पिछले कई दिनों से भाजपा द्वारा चेयरमैन की कुर्सी पर अपना पार्षद बिठाने के लिए कई प्रकार के खेल खेलें जा रहे है।

जिसके चलते भाजपा समर्थित पार्षदों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दरबार में परेड करवाने के साथ शिमला, हरिद्वार, हिमाचल की हसीन वादियों में सैर करवाने के साथ एकता का पाठ पढ़ाकर एकजुट करने के लिए भाजपा मंत्रियों, विधायकों व स्थानीय पदाधिकारियों को दिन रात एक करना पड़ रहा है।

भाजपा व कांग्रेस निरंतर ठोंक रही है चेयरमैनी को लेकर ताल

सैर पर निकले सभी पार्षदों को भाजपा द्वारा सीधे सचिवालय में लाया जाएगा, ताकि इस दौरान किसी प्रकार की जोड़-तोड़ की राजनीति का शिकार न हो सके। हालांकि भाजपा मंत्री व पदाधिकारियों द्वारा पूरी तरह से दावा किया जा रहा है इस बार चेयरमैन भाजपा का ही बनना तय है और कांग्रेस की ओछी राजनीति नहीं चलने देंगे।

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने हमेशा से ही विकास में रोड़े अटकाने के साथ दोगली राजनीति की है, शहर के विकास से कांग्रेस को कोई सरोकार नहीं है। हालांकि नगर परिषद के चेयरमैन ने को लेकर विभिन्न तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि कही पिछली बार की तरह इस बार भी भाजपा के दावे महज दावे ही बनकर न रह जाए और पहले की तरह चेयरमैनी कांग्रेस के हाथ में न रह जाए।

शहर की पूरी जनता की निगाहें आज होने वाले चुनावों में टीकी हुई है। अब देखना यह है कि चेयरमैनी का ताज भाजपा के सिर सजता है या फिर दोबारा कांग्रेस बाजी मारने में आगे निकल जाएगी। लेकिन इन सबके बीच जो भी पार्टी शहर की छोटी सरकार की कुर्सी पर काबिज होगी वह भविष्य की राजनीति पर बेहद असरदार रहेगा।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।