आरडीएक्स के साथ काबू युवा 10 दिन के पुलिस रिमांड पर

  • पंजाब के तरनतारन में दुकान चलाने वाला शमशेर इससे पहले भी जून में आया था शाहाबाद

  • पुलिस की टीमें आरोपी के साथियों की तलाश में जुटी

  • कुरुक्षेत्र में शाहाबाद के एक ढ़ाबे के पास आरडीएक्स रखा था 1 किलो 300 ग्राम आरडीएक्स

कुरुक्षेत्र। (सच कहूँ/देवीलाल बारना) आरडीएक्स के साथ पकड़े गए युवा को अदालत ने 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। डीएसपी शाहाबाद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने 16 अगस्त तक के लिए कोर्ट से रिमांड हासिल किया है। मात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि इस आरडीएक्स की मात्रा 1 किलो 300 ग्राम थी। इसके दूसरे साथियों की पकड़ने के प्रयास जारी है। बता दें कि वीरवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद कस्बों में एसटीएफ के द्वारा संदिग्ध के निशानदेही के आधार पर आरडीएक्स को बरामद किया था जिसके साथ बैटरी है अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए थे। अंदेशा लगाया जा रहा है कि 15 अगस्त से पहले कुरुक्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची जा रही थी, जिसको एसटीएफ के द्वारा नाकाम कर दिया गया।

असल में एसटीएफ ने शमशेर सिंह को किसी अन्य मामले में पकड़ा था, लेकिन जांच के दौरान उसने बताया कि उसने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शाहाबाद के एक ढ़ाबे के पास आरडीएक्स रखा हुआ है। उसके बाद यहां पर डॉग स्कवाइड लाकर जांच की गई। लेकिन शाहाबाद थाने में रात के समय करीब 3 घंटे तक की गई पूछताछ में शमशेर सिंह यह नहीं बता पाया कि इस आरडीएक्स उसने किस व्यक्ति को कहां पर देना था। वह यही कहता रहा कि यह उसने यहीं तक पहुंचाना था।

जांच में पता लगाया जाएगा आरोपी का कोई पाकिस्तानी कनेक्शन तो नहीं

वहीं पुलिस आरोपी के साथियों की तलाश में जुटी है पुलिस रिमांड में यह भी जानने की कोशिश की जाएगी कि क्या इस आरोपी का कोई पाकिस्तानी कनेक्शन है? तरनतारन में दुकान चलाने वाला शमशेर इससे पहले जून में भी शाहाबाद में आ चुका है। यहां पर उसने पहले भी बम बनाया था। शाहबाद डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि आरोपी को आज शाहबाद कोर्ट में पेश किया गया जहां पुलिस ने 16 अगस्त तक 10 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। इस रिमांड के दौरान अन्य साथियों की जानकारी हासिल करने की कोशिश रहेगी। यह भी पता लगाया जाएगा कि क्या इस आरोपी का कोई पाकिस्तानी कनेक्शन है और इस आरडीएक्स को यहां स्थापित करने के पीछे क्या मंशा थी।यह करनाल में विष्फोट करना था या फिर दिल्ली में।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here