सरसा में आन्दोलनकारी किसानों ने फूंका दुष्यंत का पुतला

सरसा (सुनील वर्मा)। किसानों को खराब फसल का मुआवजा व अन्य कई मांगो को लेकर पिछले तीन दिनों से आंदोलनरत किसानों ने बुधवार को नगर के बरनाला रोड पर बाबा भूमंन शाह चौक पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंक कर विरोध जताया।

क्या है मामला

किसान इससे पहले उप मुख्यमंत्री के आवास पर जाकर विरोध दर्ज करवाना चाहते थे मगर आवास से पहले पुलिस ने बेरिकेड लगाकर किसानों को वहाँ पहुंचने से पहले ही रोक लिया। किसानों के विरोध के दृष्टिगत भारी पुलिस बल और वाटर केनन गाड़ियों को तैनात किया गया था।

गौरतलब है कि सिरसा जिला के भारी तादाद में किसान भारतीय किसान एकता (बीकेई ) के बैनर तले बीती 16 जनवरी से अपनी मांगों को लेकर जिले भर के किसान लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर डटे हुए हैं। किसानों का आरोप है कि हरियाणा सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी किसानों से बात करने के लिए उनके बीच में नहीं पहुंचा। किसानों की अगुवाई कर रहे बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने कहा कि इस सर्दी के मौसम में जिस तरह से किसान ट्रालियों में रातें गुजारते हैं। उससे पता चलता है कि किसानों में वो जज्बा आज भी कायम है, जो दिल्ली बॉर्डर पर दिखाया और केंद्र सरकार को इन कानूनो को वापिस करने पर मजबूर कर दिया। उसी हौंसले के साथ यह मोर्चा भी जीतकर ही घर वापिस जायेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here