आंध्र प्रदेश ने जीता बधिरों की पहली टी20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप का खिताब

T20

नई दिल्ली। भारतीय बधिर क्रिकेट संघ (आईडीसीए ) ने बधिरों के लिए केएफसी अंडर 19 पहली टी 20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया। 4 दिवसीय टूर्नामेंट में देश भर की टीमों ने खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। आंध्र प्रदेश डेफ ने पहले सीजन में गुजरात डेफ को 5 विकेट से हराकर टी-20 चैंपियनशिप खिताब जीता। आंध्रप्रदेश के बधिर गेंदबाजों ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करते हुए गुजरात के बधिरों को दस विकेट पर 97 रन पर रोक दिया।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मुस्ताकिम काजी आंध्र प्रदेश के बधिर स्पिनर पी उदय कुमार के हाथों 22 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए। मैन ऑफ द मैच, पी विजया भास्कर ने आंध्र प्रदेश डेफ के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों में 3 विकेट और 11 रन के आंकड़े के साथ समाप्त किया, साथ ही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता।समापन समारोह केएफसी के सदस्यों सुमित जैन अध्यक्ष, आईडीसीए और अलग-अलग क्रिकेट समुदाय के अन्य प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा:

“हम, केएफसी के साथ साझेदारी में भारतीय बधिर क्रिकेट संघ में, अपने पहले सत्र के लिए अपने विजेताओं की घोषणा करने के लिए बेहद रोमांचित हैं, आंध्र प्रदेश बधिर। सभी टीमों और इसके प्रतिभागियों ने बहुत मेहनत की और इस सीजन को अंतिम सफलता दिलाई। हम भविष्य में ऐसे और टूर्नामेंटों की उम्मीद करते हैं जो देश भर में ऐसी और प्रतिभाओं को और अधिक अवसर प्रदान करेंगे।

आईडीसीए ने अतीत में बधिर क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए कई सफल टूर्नामेंट आयोजित किए हैं जैसे कि टी -20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप, एक दिवसीय राष्ट्रीय क्षेत्र क्रिकेट चैंपियनशिप टी -20 डेफ प्रीमियर लीग, केएफसी टेस्ट फॉर डेफ और महिला टी -20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here