T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर खत्म किया 17 साल का सूखा

T20 World Cup
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर खत्म किया 17 साल का सूखा

T20 World Cup:  बारबडोस (एजेंसी)। आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी और उसके बाद शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए शनिवार को टी-20 विश्वकप के 17वें मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया है। 202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को फिल सॉल्ट और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत दिलाई। आठवें ओवर में सॉल्ट 23 गेंद पर (37) के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। 10वें ओवर में कप्तान जॉस बटलर भी 28 गेंदों में 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गये1 इसके बाद लगातार विकेट गिरने से इंग्लैंड के रनों की रफ्तार भी धीमी हो गई। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 42 रन बटलर ने बनाए। मोईन अली 25 रन और लियम लिविंगस्टन 15 रन बनाकर आउट हुये। हैरी ब्रूक 20 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन ही बना सकी और 36 रन से मुकाबला हार गई। आॅस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और एडम जाम्पा ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा जोश हेजलवुड और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले ट्रैविस हेड (34) और डेविड वार्नर (39) की शानदार शुरूआत के बाद मिचेल मार्श (35),ग्लेन मैक्सवेल (28) और मार्कस स्टायनिस (30) की तेज पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्वकप के मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट पर 201 रन बनाये। केंसिगटन ओवल के मैदान पर इंग्लैंड से टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हेड और वार्नर की जोड़ी ने आक्रामक शुरूआत की और पावर प्ले का भरपूर फायदा उठाते हुये मैदान के चारों ओर तेजी से रन बटोरने शुरू किये। वार्नर ने मात्र 16 गेंदों में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से पारी संवारी। पारी के पांचवें ओवर में वह मोईन अली की गेंद को उडाने के प्रयास में क्लीन बोल्ड आउट हुये। अगले ही ओवर में हेड का भी विकेट गिर गया। उन्हे जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड किया।

कप्तान मार्श और मैक्सवेल ने आस्ट्रेलिया के लिये 65 रन की एक और बेहतरीन साझीदारी की। मार्श को लिविंगस्टन ने और मैक्सवेल को राशिद ने आउट किया। स्टायनिस ने 17 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के उडाये। वह जार्डन का शिकार बने। पारी के आखिरी ओवर में आस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस का भी विकेट खोया जिसके चलते उसे 201 रन पर ही संतोष करना पड़ा। इंग्लैंड की ओर क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिये। मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद और लियम लिविंगस्टन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here