छात्रवृत्ति 1: बॉर्न टू शाइन स्कॉलरशिप 2022

Scholarship Alert

विवरण: बॉर्न टू शाइन स्कॉलरशिप 2022, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड द्वारा पेश किया जाने वाला एक अवसर है, जिसका उद्देश्य युवा लड़कियों को मंच, प्रशिक्षण और सलाह प्रदान कर उनकी कला को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है।
मानदंड: पंद्रह वर्ष से कम आयु की भारतीय लड़कियां जिन्हें एक विशेष भारतीय कला के लिए महारत हासिल हो।
इनाम/लाभ: तीन वर्षों में 4 लाख रुपए की राशि।
अंतिम तिथि: 25-06-2022
आवेदन कैसे करें: केवल ईमेल द्वारा
आवेदन लिंक: www.b4s.in/skn/BTS7
छात्रवृत्ति 2: लीप स्कॉलरशिप 2022
विवरण: लीप स्कॉलरशिप 2022, लीप स्कॉलर (एक गैर-लाभकारी संगठन जो छात्रों को विदेश में अध्ययन करने में मदद करता है) द्वारा ऐसे भारतीय उम्मीदवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से पेश किया गया एक अवसर है, जो व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से विकसित होना चाहते हैं और वैश्विक वातावरण में अपने करियर को गति देना चाहते हैं।
मानदंड: 21 वर्ष से अधिक आयु के भारतीय नागरिक, जिनका न्यूनतम आईईएलटीएस स्कोर 6 (प्रत्येक बैंड में 5.5 के साथ), 12वीं कक्षा में 60% से अधिक अंक और स्नातक में 60% (या इसके समकक्ष) से अधिक हो। फ्रेशर या 0-4 साल के कायार्नुभवी उम्मीदवार जिनके पास 8 महीने से अधिक की अवधि के पूर्णकालिक कार्यक्रम के लिए यूके, यूएस, कनाडा, आस्ट्रेलिया या आयरलैंड में एक नामित शिक्षण संस्थान से प्राप्त एडमिशन आफर हो।
इनाम/लाभ: 100 प्रतिशत तक ट्यूशन फीस
अंतिम तिथि: 30-09-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए आनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/skn/TLS1

छात्रवृत्ति 3: आईएनएसए इंदिरा गाँधी प्राइज फॉर पॉप्युलराइजेशन आफ साइंस 2023

विवरण: आईएनएसए इंदिरा गाँधी प्राइज फॉर पॉप्युलराइजेशन आफ साइंस 2023, देश में विज्ञान के लोकप्रियकरण को प्रोत्साहित करने और मान्यता देने के लिए राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी (आईएनएसए) द्वारा दिया जाने वाला एक अवसर है।
मानदंड: लेखक, संपादक, पत्रकार, व्याख्याता, रेडियो या टेलीविजन कार्यक्रम निदेशक, विज्ञान फोटोग्राफर और चित्रकार के रूप में एक विशिष्ट कैरियर रखने वाले उम्मीदवार जिन्होंने विज्ञान (चिकित्सा सहित), अनुसंधान और प्रौद्योगिकी को जनता को समझाने और सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध करने व मानवता की समस्याओं के समाधान में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान की भूमिका के बारे में ज्ञान देने में सक्षम बनाया है।
इनाम/लाभ: प्रतिमाह 25,000 रुपए का मानदेय, प्रशस्ति पत्र और एक कांस्य पदक
अंतिम तिथि: 15-07-2022
आवेदन कैसे करें: आफलाइन आवेदन – कार्यकारी निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी, बहादुर शाह जफर मार्ग, नई दिल्ली – 110002
आवेदन लिंक: www.b4s.in/skn/IGP7

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here