बीएसएफ ने सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया,दो जगह से 12 पैकेट हेरोइन बरामद

Pakistani drone sachkahoon

जालंधर (सच कहूँ न्यूज)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में रविवार की मध्यरात्रि को नशीले पदार्थों की खेप के साथ एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराने में सफलता प्राप्त की है। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार की मध्यरात्रि को लगभग 2315 बजे, अमृतसर जिले के दाओके और भरोपाल गांवों के सामान्य क्षेत्र में बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पाकिस्तान से भारत आने वाले ड्रोन की आवाज सुनी।

उन्होंने बताया कि सैनिकों ने ड्रोन (Pakistani Drone) की आवाज की दिशा में गोलीबारी की और फिर सीमा बाड़ के किनारे खेत में ड्रोन गिरने की आवाज भी सुनी। पूरे इलाके को तुरंत घेर लिया गया और पुलिस और वायुसेना स्टेशन बरनाला को तुरंत सूचित किया गया।

अधिकारी ने बताया कि सामान्य क्षेत्र की तलाशी के दौरान, तलाशी दल ने ग्राम-भरोपाल, जिला अमृतसर के गुरुद्वारा के पास खेत में पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे एक हेक्साकॉप्टर (ड्रोन) और एक काले रंग का बैग बरामद किया। हेक्साकॉप्टर में एक होल्डिंग और रिलीजिंग मैकेनिज्म था और इस मैकेनिज्म के साथ लोहे की रिंग के जरिए कंसाइनमेंट को लटका दिया गया था। हेक्साकॉप्टर के तीन विंग रॉड क्षतिग्रस्त स्थिति में पाए गए। उन्होंने बताया कि खेप खोलने पर हेरोइन के 09 पैकेट (सकल वजन-10.670 किलोग्राम) बरामद किया गया।

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में सुबह के समय, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के अटारी क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बाड़ के आगे गश्त दौरान खेत से हेरोइन के संदिग्ध तीन पैकेट प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किए। इन संदिग्ध हेरोइन के पैकेटों को पीले चिपकने वाली टेप में लपेटा गया था। बरामद तीन पैकेटों में से एक पैकेट किसान द्वारा पराली में आग लगाने से पूरी तरह जली हुई अवस्था में मिला।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here