घरों में ही मनाएं त्यौहार, बाहर न बढ़ाएं भीड़: विज

0
364
Anil-VIJ sachkahoon

कोरोना के बढ़ते केसों पर सरकार की कड़ी नजर

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में त्योहारों का सीजन आने वाला है और इसी के दृष्टिगत सभी त्योहार अपने घरों में मनाएं और भीड़ को इकट्ठा ना होने दें। उन्होंने पीजीआई, चंडीगढ़ से प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य सलाहकार व नीति आयोग के सदस्य वी. के. पॉल के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बातचीत के दौरान यह बात कही।

विज लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते अगले कुछ दिनों तक ऐसे सभी पर्व अपने घरों में ही मनाएं और भीड़ एकत्रित न करें। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य के लोगों को स्वयं आगे आकर राज्य व केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल को अपनाना होगा, तभी हम इस अदृश्य दुश्मन का सामना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हम इन प्रोटोकॉल जैसे कि मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंस व हाथों की सफाई इत्यादि का अनुसरण करेंगे तो कोरोना संक्रमण से बच पाएंगे।

मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अवगत करवाया कि आॅक्सीजन के 139 पीएसए प्लांट राज्य सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों में स्थापित किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। इन प्लांटस को 50 बिस्तर या इससे ऊपर के अस्पतालों में लगाने के आदेश कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त निजी अस्पतालों को भी कहा गया है कि वे अपने यहां आॅक्सीजन के प्लांट लगाएं अन्यथा उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।