पूज्य गुरुजी के आगमन की खुशी में हुई नामचर्चा, उमड़ा जनसैलाब

Namcharcha

 कविराजों ने गाया गुरु का यश

कोटा (सच कहूँ न्यूज)। रावतभाटा रोड स्थित छत्रपति शिवाजी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल शिवपुरा कोटा में रविवार को फादर्स डे के अवसर पर आयोजित ब्लॉक की नाम चर्चा में मानो डेरा प्रेमियों का जनसैलाब सा उमड़ पड़ा हो। विद्यालय में आयोजित नामचर्चा में चारों तरफ अनुशासित साध-संगत को देखकर लोग पूछते रहे कि आज क्या यहां गुरू जी आने वाले हैं। सेवादार राजेन्द्र सिंह हाड़ा के अनुसार जब से पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के उत्तरप्रदेश स्थित बरनावा आश्रम में पहुंचने की सूचना मिली तब ही से साध-संगत की आंखें दर्शनों के लिए तरस रही है।

सभी आशा लगाये बैठे हैं कि कब पूज्य गुरुजी से मिलने की स्वीकृति मिले। हालांकि गुरूजी पहले ही दिन लाइव आये और साध-संगत से वचन फरमाये कि सभी से मिलेंगे। सारी साध-संगत इस आशा के साथ अपने घरों में बैठकर बाट जोह रही है कि कब बुलावा आये। इसी क्रम में ब्लॉक की नामचर्चा में रविवार को कविराजों ने खुशी के भजन लगाये जिससे साध-संगत भाव विभोर हो गई। नामचर्चा में सारी साध-संगत पूरे जोश के साथ पहुंची।

साध-संगत के लिए किया प्रसाद वितरण 

ब्लॉक की नामचर्चा ब्लॉॅक के जिम्मेवार प्रभूदयाल इन्सां ने करवाई। नामचर्चा में राजेन्द्र जयपुरिया इन्सां ने विनती लगाई तथा कविराज ओमप्रकाश इन्सां, परमानन्द इन्सां, प्रेमचन्द इन्सां, अशोक इन्सां, कृष्ण बल्लभ इन्सां, मोहन धालिया इन्सां, महावीर इन्सां, मदन मोहन सिंह इन्सां, राजेश इन्सां, कमल इन्सां, बद्रीलाल इन्सां, राजेन्द्र इन्सां ने भजन सुनाये। ब्लॉक के 15 मेम्बर जिम्मेवार राजेन्द्र सिंह हाड़ा ने परम पिताजी द्वारा लिखित ग्रंथ पढ़कर सुनाया तथा पूज्य गुरूजी के आने की सूचना, किए गए वचन एवं साध-संगत से मिलने के बारे में हिदायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आईटी विंग के स्टेट जिम्मेवार बलभद्र इन्सां ने यू ट्यूब, ट्यूटर, इन्स्ट्राग्राम आदि के बारे में अपडेट रहने की जानकारी दी। अन्त में आई हुई साध-संगत के लिए प्रसाद वितरण किया गया। यातायात समिति, कविराज समिति, पानी समिति, डेकोरेशना समिति जिम्मेवारों ने अपनी-अपनी सेवाएं दी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here