आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के समय में बदलाव

0
212
lockdown-sirsa

दुकानदार निर्धारित समय सीमा में खोले दुकानें : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सरसा। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा फल/सब्जी, कनफैक्शनरी/बेकरी, किरयाणा, खाद/बीज/कीटनाशक/पशु चारा की दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि फल/सब्जियों की दुकानें सुबह के समय प्रात: पांच से प्रात: दस बजे तक खुली रहेंगी। उक्त समयावधि के दौरान वेंडर भी घर-घर जाकर फल सब्जियों की बिक्री कर सकेंगे।

इसी प्रकार कनफैक्शनरी / बैकरी की दुकानें प्रात: छह बजे से प्रात: 10 बजे तक खोली जा सकेगी। किरयाणा दुकानों के लिए प्रात: दस बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया गया है, होम डिलिवरी को प्राथमिकता दी जाए। उपायुक्त ने बताया कि खाद, बीज व कीटनाशक, पशु चारा की दुकानें प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी।

दुकानदार निर्धारित समय अनुसार ही अपनी दुकानों को खोलेंगे व बंद करेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि बचाव उपायों की कड़ाई से पालना करेंगे। नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।