उत्तरकाशी में बादल फटा, तीन की मौत, गंगोत्री हाइवे बंद

0
270
Uttarkashi Cloud Burst

देहरादून/उत्तरकाशी। उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के बीच उत्तरकाशी में अतिवृष्टि (बादल फटना) के कारण एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण एक मकान के गिरने से उसमें सो रही एक ही परिवार की दो महिलाओं और एक शिशु की मौत हो गई। इस दौरान कई सड़कें अवरूद्व हो गई हैं और गंगोत्री हाइवे भी बंद हो गया है। मृतकेां की पहचान माधुरी देवी ( 36 ), ऋतु देवी (32) तृष्वी ( 3 ) के रूप में हुई है। क्षेत्र में बचाव कार्य अभी भी जारी है।

Uttarkashi Cloud Burst

राज्य आपदा परिवादन बल (एसडीआरएफ) से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी के मांडव गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस आया। उज्जेली क्षेत्र में तैनात टीम ने नाले से पानी आने के कारण मांडव गांव में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुये कुछ लोगो को सकुशल बाहर निकाला। इस बीच मानपुर-मुस्टिकसौर, संग्राली माही डांडा, और उत्तरोंन इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई है। धरासू-गंगोत्री राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है, जहां राहत कार्य जारी हैं।

दिल्ली में झमाझम बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी है। वहीं उत्तराखंड में 3 दिनों तक येलो अलर्ट जारी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।