कोरोना संकट: जापान में 4 और प्रांतो में लगा आपातकाल

0
221
Corona Crisis in Japan sachkahoon

टोक्यो। जापान में हाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर चार और प्रांतों में सोमवार को आपातकाल लागू कर दिया।

जापान सरकार ने जिन चार प्रांतो में 31 अगस्त तक आपातकाल लागू किया है उनमें चिबा, कानागावा, सैतामा और ओसाका शामिल हैं। इसके साथ ही टोक्यो और ओकिनावा में पहले से 22 अगस्त तक लागू की गयी आपातकाल की अवधि भी 31 अगस्त तक बढ़ा दी है।

दूसरी तरफ होक्काइडो, इशिकावा, क्योटो, ह्योगो और फुकुओका प्रांतों के कुछ हिस्सों में सोमवार से अगस्त के अंत तक अर्ध-आपातकाल लागू किया गया है। नेशनल गवर्नर्स एसोसिएशन ने लोगों से अपने अंतरप्रांतीय यात्राओं को टालने तथा जरूरी यात्रा के मामलों में कोरोना जांच करवाने का आग्रह किया है।

ब्राजील में 464 और कोरोना संक्रमितों की मौत

ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 20,503 नये मामले सामने आये वहीं 464 और मरीजों की मौत हो गई। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक नये मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 99 लाख 38 हजार 358 हो गया तथा इस बीमारी से मरने वालों की संख्या पांच लाख 56 हजार 834 हो गई है।

मंत्रालय ने कहा है कि देश कोरोना महामारी की नयी लहर का सामना कर रहा है और इससे अस्पतालों के समक्ष मरीजों के उपचार को लेकर मुश्किलें खड़ी हो गयी है। ब्राजील में अब तक 14.20 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज दिया गया है जबकि 4.14 करोड़ से ज्यादा लोग इसके पूरे डोज ले चुके हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों में ब्राजील विश्व में अमेरिका और भारत के बाद तीसरे तथा मृतकों की संख्या के हिसाब से अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।