गांव-शहर में पहुंचने लगी Saint dr MSG की डेप्थ मुहिम

sirsa
  •  गांव को नशा मुक्त करने के लिए आगे आए चक्कां के ग्रामीण व डेरा अनुयायी
  • – बैठक कर गांव से शराब का ठेका हटाने सहित नशे में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई को लेकर सरपंच को सौंपा ज्ञापन

खारियां, सुनील कुमार। समाज को नशा मुक्त करने के लिए पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाई जा रही डेप्थ मुहिम के साथ अब आम जनमानस भी जुडऩे लगा है। इसके अलावा साध-संगत भी पूज्य गुरु जी की शिक्षाओं पर चलते हुए नशा ना करने और नशा ना बेचने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है।

इसी कड़ी में ब्लॉक रामपुरथेड़ी-चक्कां के गांव चक्कां में मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा से जुड़ी साध-संगत, जन प्रतिनिधियों व अन्य संस्थाओं की एक बैठक डेरा श्रद्धालु लालचंद इन्सां के आवास पर हुई। जिसमें गांव को नशा मुक्त करने पर मंथन किया गया। बाद में सभी मौजिज ग्रामीणों ने गांव से शराब का ठेका हटाने सहित गांव को नशा मुक्त करने के लिए जरूरी कदम उठाने संबंधी एक मांग पत्र गांव के सरपंच को सौंपा।

बैठक में यह हुआ निर्णय

बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्राम पंचायत गांव को नशा मुक्त करने के लिए ठोस कदम उठाए। जिसका साध-संगत पूरजोर समर्थन करेगी।  गांव में शराब, चिट्टा व मेडिकल नशा बेचने पर पाबंदी लगाई जाए और अगर कोई नशा बेचता, खरीदता व इनका सहयोग करता पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की बात रखी गई। बैठक के पश्चात सभी ग्राम सरपंच से मिले।

उन्होंने भी डेरा श्रद्धालुओं के इस प्रसास की सराहना की और कहा कि गांव को पुर्णत: नशा मुक्त बनाने के लिए गांव में समाजसेवी व युवाओं की टीम बनाई जाएगी। जो गांव में नशे के प्रति लोगों को जागरूक करेगी। सरपंच ने समस्त पंचायत सदस्यों की ओर से पूर्ण सहयोग देने व नशे के सौदागरों को पकड़वाने, नशेडिय़ों का इलाज करवाने तथा नशेडिय़ों का सहयोग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाही करने पर मुहर लगाई। इस अवसर पर सरपंच अमर ङ्क्षसह, गौशाला प्रधान रामदत छापौला, ब्लॉक समिति प्रतिनिधि झिण्डू राम, भंगीदास लालचन्द इन्सां, चन्द्रभान इन्सां, मोहन लाल इन्सां, साधुराम इन्सां, डॉ. सन्तलाल इन्सां व साहबराम इन्सां सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

डेरा अनुयायियों ने गांव से नशे को खत्म करने के लिए जो बीड़ा उठाया है वो बहुत ही सराहनीय कदम है। पूरी पंचायत इनके फैंसले से सहमत है और हर संभव सहयोग करने के लिए कर्तव्यबद्ध भी है। इसके लिए पंचायत ने अपने स्तर पर नशे के खिलाफ पुलिस अधीक्षक सिरसा को ज्ञापन सौपकर गांव से शराब का ठेका उठाने, गांव में नशा बेचने, सहयोग करने तथा नशेडियों पर कड़ी कार्रवाही करने मांग की है।
 अमर सिंह, सरपंच चक्कां।

ग्रामीण क्षेत्र में तेेजी से बढ़ता नशा युवाओं के शारीरिक, मानसिक, आर्थिक स्तर को नष्ट कर रहा है। जिससे समाज में चौरी, डकैती, असभ्यता जैसी अनेकों अपराधिक गतिविधियां बढ रही है। ऐसे समय मेें पूरे समाज को एकजुट होकर नशे के खिलाफ लडऩा होगा ताकि आने वाला समय युवाओं के लिए स्वस्थ व सुरक्षित हो।
रामदत छापौला, प्रधान श्री गोशाला चक्कां।

नशे को जड़ से खत्म करने के लिए पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा डेप्थ मुहिम चलाई जा रही है। इसके अलावा नशे के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए जागो दुनिया दे लोको भजन भी लॉन्च किया गया है। जिससे लोगों में जागरूकता आ रही है। गांव के सभी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने ग्राम पंचायत व ग्रामीणों के साथ बैठक कर गांव को नशा मुुक्त करने में अपना पूरा सहयोग देने को समर्थन किया है।
 लालचन्द इन्सां, भंगीदास चक्कां।

डेरा सच्चा सौदा समाज में व्याप्त कुरितियों को खत्म करने के लिए हमेशा ही अग्रणी रहा है। समाज मे बढ रहे नशे के खिलाफ डेरा प्रेमियों द्वारा उठाई गई आवाज बहुत ही सराहनीय कदम है। उनके इस फैसले का हम सब चक्कां वासी पूर्ण सहयोग करेंगे तथा नशे में सल्पित युवाओं को इस गर्त से बाहर निकालने का हर सभंव प्रयास करेंगे।
 झिण्डू राम, ब्लॉक समिति प्रतिनिधि चक्कां।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here