कोरोना संक्रमितों की मद्द करेंगे डेरा श्रद्धालु, बढ़ाएंगे इम्यूनिटी पावर

0
85
Dera devotees will help Corona infected, will increase immunity power

डेरा सच्चा सौदा के रूहानी स्थापना दिवस पर शुरू किया अभियान

सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। डेरा सच्चा सौदा के रूहानी स्थापना दिवस व ‘जाम-ए-इन्सां गुरू का’ की वर्षगांठ पर सरसा जिला के ब्लाकों ने कोरोना रोकथाम के लिए नई पहल की है। जिसके तहत अलग-अलग ब्लॉकों की साध-संगत ने जरूरतमंद परिवारों को कोविड रोकथाम किटें बांटी गई।

कोरोना नियमों का पालन करते हुए साध-संगत ने एक परिवार की किट में एक स्टिमर (भांप लेने वाला इलेक्ट्रॉनिक यंत्र), 5 मास्क, सेनेटाइजर, 5 एमएसजी बूस्ट के पैकेट (काढ़ा) व विटामिन बी कॉम्पलेक्स और विटामिन सी टैबलेट दी गई। जिला में सरसा ब्लॉक ने 800, कल्याण नगर ने 150, डबवाली ने 100, दारेवाला ने 29, रोड़ी ने 29, रामपुरथेड़ी चक्कां ने 29, रानियां-चामल ने 29 किटों का वितरण किया।

सरसा ब्लॉक द्वारा शाह सतनाम जी मार्ग स्थित गौलछा पैलेस में कोविड रोकथाम किट वितरण का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात ब्लॉक के सभी दस जोनों में टीमें बनाकर किटें बांटी गई। जिसमें 15 मैम्बर व जोन भंगीदास ने पार्षद व अन्य जरूरतमंद लोगों को घर-घर जाकर किट का वितरण किया। इस दौरान कोविड नियमों का पूर्णत: पालन किया गया। ब्लॉक की साध-संगत ने दिनभर में करीब 800 लोगों को किटे दी गई। इसके अलावा कोरोना से बचाव के बारे में भी जागरूक किया गया।

नवनियुक्त चेयरपर्सन रीना सेठी ने सराहना

ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत किट वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ नामचर्चा घर में किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में नगर परिषद की नवनियुक्त चेयरपर्सन रीना सेठी, वार्ड पार्षद जश्न इन्सां, वार्ड नं. 2 के नगर पार्षद सुनीता बिश्नोई नताशा मकानी ने शिरकत की। इसके बाद ब्लॉक के विभिन्न जोनों, गाँवों व आश्रमों में डेरा श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंस के साथ किटों का वितरण किया। रीना सेठी ने साध-संगत के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा व उनके गुरु जी बधाई के पात्र है जो इस महामारी में लोगों की जान बचाने के लिए आगे आये है। ब्लॉक द्वारा करीब 150 किटों का वितरण किया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।